आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 मई 2023 : शेखपुरा। बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी शुक्रवार की शाम सदर प्रखंड के रसूलपुर गांव पहुंचे। यहां सोमवार को कलश यात्रा के दौरान करंट लगने से दो युवकों की मौत हो गई थी। मृतक युवकों के परिजनों से भवन निर्माण मंत्री मिल कर सांत्वना दी। गांव वालों के द्वारा बिजली विभाग की लापरवाही की शिकायत की गई। जिस पर भवन निर्माण मंत्री ने कार्यपालक अभियंता को जमकर फटकार लगाई।

वहीं जदयू पार्टी की तरफ से मृतक के परिजनों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता नगद राशि के रूप में मंत्री ने उपलब्ध कराया।रसलपुर गांव में मंत्री के पहुंचने के बाद गांव के लोगों ने बिजली विभाग की लापरवाही से भी मंत्री को अवगत कराया। गांव में बहुत नजदीक बिजली का तार अभी भी लटके होने की जानकारी दी और जानलेवा बिजली तार के बारे में यह भी बताया कि कुछ माह पहले आर्मी जवान की भी मौत हो गई थी उसके बाद भी विभाग सतर्क नहीं हुआ।फिर दो युवकों की मौत हो गई। वही गांव वालों के द्वारा किसी तरह की सरकारी सहायता नहीं मिलने की शिकायत भी की गई। जिस पर मौके पर उपस्थित प्रभारी जिलाधिकारी सह डीडीसी अरुण कुमार झा ने तत्काल पहल की और 20–20 हजार की सरकारी सहायता पीड़ित परिवार वालों को मुहैया कराया गया।

वहीं पर वरीय पदाधिकारियों से बात कर मंत्री अशोक चौधरी के द्वारा पीड़ित परिवार को 2 दिनों में 4– 4 लाख की सहायता राशि देने की बात कही। भवन निर्माण मंत्री बेलाव गांव के यज्ञ समारोह में भी गए। जहां उनका अंग वस्त्र देकर सम्मान किया गया। इस अवसर पर हथियावां मुखिया प्रतिनिधि सह जदयू नेता साकेत कुमार, शेखपुरा नगर परिषद पूर्व सभापति के प्रतिनिधि lशंभू यादव, जदयू अनुसूचित मोर्चा जिलाध्यक्ष अशर्फी मांझी, पूर्व बरबीघा नगर पंचायत अध्यक्ष अजय कुमार, अरविंद कुमार, हरिशंकर कुमार सहित अन्य मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network