https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 सितम्बर 2023 : पटना। जी20 सम्मेलन के अवसर पर आयोजित राष्ट्रपति के रात्रिभोज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल होने और पीएम नरेंद्र मोदी से उनकी भेंट के बाद चल रही तमाम चर्चाओं के बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने साफ कर दिया कि इस भेंट से चुनावी राजनीति का कोई वास्ता नहीं है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि अब भाजपा को नीतीश कुमार की कोई जरूरत नहीं है। मोदी ने कहा कि 2022 में हुए बिहार के तीन उपचुनावों ने साबित कर दिया कि नीतीश कुमार अपना जनाधार और वोट ट्रांसफर कराने की क्षमता खो चुके हैं। वे किसी गठबंधन के लिए बोझ हैं।

उन्होंने कहा कि रात्रिभोज में तो ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल सहित कई मुख्यमंत्री पहुंचे थे। रात्रिभोज में नीतीश कुमार के शामिल होने का बिहार में मनमाना राजनीतिक अर्थ निकाला जा रहा है, ताकि कांग्रेस और राजद पर दबाव बनाया जा सके। समय से पहले संसदीय चुनाव का शिगूफा भी इस हथकंड़े का हिस्सा है।

मोदी ने कहा कि भाजपा ने नीतीश कुमार के लिए दरवाजे बंद कर पलटीमार राजनीति की गुंजाइश खत्म कर दी है। यह तो संघात्मक लोकतंत्र के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आस्था और सदाशयता थी कि सभी मुख्यमंत्रियों को रात्रिभोज में बुलाया गया और उनमें से कुछ को राष्ट्रपति बाइडन से मिलवाया गया। आश्चर्य कि लोग इसमें भी राजनीति खोज रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network