https://youtu.be/wbm9rlA22ms

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 11 सितम्बर 2023 : देवघर। राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव ने कहा है कि जी20 शिखर सम्मेलन के नाम पर नरेंद्र मोदी ने केवल देश का पैसा बर्बाद किया है, इससे देश को क्या फायदा हुआ है? नरेंद्र मोदी देश के संविधान को तथा बाबा साहेब के नाम को मिटाना चाहते हैं। लालू यादव सोमवार को देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम और दुमका स्थित वासुकीनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। वह अपने पुराने लय में दिखे और हर मुद्दे पर खुलकर बोले। उन्होंने कहा कि हमने बाबा बैद्यनाथ और बासुकीनाथ से प्रार्थना की है कि देश में नफरत फैलाने वालों के खिलाफ हम सभी को ताकत दें ताकि उन्हें बचने को कोई रास्ता इन्हें नहीं मिले।

भाजपा पर हमला बोलते हुए राजद सुप्रीमो ने कहा कि इन्होंने कर्नाटक में बजरंग बली को भी छला, लेकिन, उन्होंने ऐसा गदा मारा कि होश ठिकाने आ गया। लालू ने कहा कि हम सब पूजा-पाठ करने वाले लोग हैं। सबका दुख-सुख समझते हैं। सबसे बड़ा डॉक्टर तो बाबा बैद्यनाथ हैं। बाबा ने बुलाया तो हमने हाजिरी दे दी। कई और देवी-देवताओं का आशीर्वाद लेकर चुनाव के मैदान में कूदेंगे। उन्होंने कहा कि देश के हालात ठीक नहीं हैं। लगातार महंगाई बढ़ रही है। चुनाव नजदीक आते ही नरेंद्र मोदी ने देश की जनता को फिर से छलने का काम किया है, इनका जाना तय है। उपचुनाव में एनडीए की बुरी तरह पराजय हुई है। बिहार, बंगाल और झारखंड सभी जगह इन्हें हार मिली है।

इंडिया बनाम भारत के नाम पर छिड़े विवाद पर लालू यादव ने कहा कि इंडिया और भारत तो हम लोग ही हैं। उन्हें देश की जनता चुनाव में बतायेगी कि हम इंडिया हैं या भारत। उन्होंने कहा कि गैस का दाम कम करना चुनावी हथकंडा है। यह देश की संपत्ति है, इसका श्रेय मोदी क्यों ले रहे हैं। आईएनडीआईए गठबंधन का दूल्हा कौन होगा? पत्रकारों के इस सवाल पर उन्होंने कहा कि 28 दलों को मिलाकर इंडिया गठबंधन बना है। इसी में से कोई एक इसका दूल्हा होगा। इंडिया की समन्वय समिति की बैठक दिल्ली में होनेवाली है। इसमें तेजस्वी समेत अन्य नेता हिस्सा लेंगे। इस बैठक में आगे की रणनीति पर विचार होगा। दिल्ली की बैठक के बाद उम्मीदवारों के चयन का काम शुरू होगा।

लालू ने कहा कि वे बिहार के विभिन्न इलाकों को भ्रमण करेंगे और देश की दयनीय हालत के लिए जिम्मेदार मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान जनता से करेंगे। देश के बेरोजगारों को, गरीबों को, बाबा साहेब के विचारों को, भारत के संविधान को तथा प्रजातंत्र को आंच नहीं आने देंगे। उनके दो दिवसीय दौरे में उनके साथ राबड़ी देवी भी थीं। दौरे के क्रम में उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात की और झारखंड में पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network