आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 6 अप्रैल 2023 : पटना। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 2024 में बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के दावे के बाद लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास (एलजेपीआर) ने संकेत दिया कि उनकी पार्टी भी सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पटना पहुंचने के बाद पासवान ने कहा, हर पार्टी अपना दायरा बढ़ाना चाहती है। अमित शाह भी यही कर रहे हैं। हम सभी 40 सीटों पर 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। आप जानते हैं कि हम हाल ही में अपनी पार्टी को मजबूत करने के लिए बिहारशरीफ नालंदा गए थे और मैं आज मोकामा जा रहा हूं। हम भी बिहार की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, आप जानते हैं कि बिहार के सभी लोकसभा क्षेत्रों में एलजेपीआर का पार्टी कार्यालय और कार्यकर्ता है और वह अच्छी तरह से काम कर रहे हैं। अपने चाचा की पार्टी राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी (आरएलजेपी) से सहयोग के बारे में पूछे जाने पर चिराग पासवान ने कहा कि यह इस जीवन में संभव नहीं है।

चिराग पासवान, पशुपति कुमार पारस और उपेंद्र कुशवाहा खुलकर बीजेपी का समर्थन कर रहे हैं। वह 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन, अमित शाह के ऐलान के बाद इन तीनों नेताओं को बड़ा झटका लगा। अमित शाह ने रविवार को नवादा रैली के दौरान दावा किया कि बीजेपी बिहार की सभी 40 सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

लोकसभा चुनाव की तैयारी के अलावा, चिराग पासवान ने सासाराम और बिहारशरीफ में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- सीएम नीतीश कुमार राज्य के गृह मंत्री भी हैं। उनकी इंटेलिजेंस कहां थी? इमारतों की छतों पर पत्थरों को कैसे जमा किया गया था और सासाराम और बिहारशरीफ के जिला प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं थी। इसके लिए कौन जिम्मेदार है? इन दोनों जगहों परहिंसा को रोकने में राज्य सरकार पूरी तरह विफल रही है।”

उन्होंने कहा, नीतीश कुमार की पार्टी साजिश के लिए भाजपा पर आरोप लगा रही है। अगर यह सच है, तो इसके नेताओं को ठोस सबूतों के साथ बेनकाब करें। आरोपियों को गिरफ्तार करें और सलाखों के पीछे डालें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network