आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 27 अक्टूबर 2023 : पटना। बिहार में 1.70 लाख अध्यापक भर्ती परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों मार्कशीट बीपीएससी की वेबसाइट पर सुलभ है। शुक्रवार से परीक्षा में प्राप्त अंक देख सकेंगे । सभी अभ्यर्थियों की मार्कशीट वेबसाइट पर अपलोड होने के साथ अभ्यर्थी अपनी लॉगिन आईडी पर जाकर अपनी मार्कशीट देख सकते हैं। उसने परीक्षा में कुल कितना अंक प्राप्त किया है।

 बिहार लोक सेवा आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक सत्य प्रकाश शर्मा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक आयोग की वेबसाइट पर अपने लॉगिन आईडी एवं पासवर्ड से लॉगिन करने के बाद अपने डैशबोर्ड पर जाकर अभ्यर्थी अपना प्राप्त अंक देख सकेंगे। कक्षा 1 से कक्षा 5 तक तथा कक्षा 9 से कक्षा 10 और कक्षा 11 से कक्षा 12 तीनों श्रेणियां में लगभग 8 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे ।इसमें कुल 1.20336 अभ्यर्थी तीनों कोटि में सफल घोषित हुए हैं

 आयोग के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने गुरुवार को साफ किया कि शिक्षक भर्ती परीक्षा के कट ऑफ में एन ए का मतलब उसे आरक्षण श्रेणी में कोई उम्मीदवार उसे श्रेणी में लाभ उठाने के लिए बचा था अध्यक्ष ने उदाहरण के साथ स्पष्ट किया कि यदि महिला ऐसी उम्मीदवारों का चयन पूरा एससी के साथ हो जाता है और महिला उम्मीदवारों की आवश्यक संख्या पूरी हो जाती है तो उन्हें ऐसी महिला कोठी के तहत लाभ नहीं दिया जा सकता है.

परीक्षा का रिजल्ट जारी होनै के बाद कथित गडबड़ी और धांधली की शिकायत को लेकर अभ्यर्थियों के विरोध प्रदर्शन देख आयोग ने कटआफ मार्क जारी किया है। इस बीच सप्लीमेंट्री रिजल्ट भी जारी होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network