आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 08 फरवरी 2024 : मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस को झटका देते हुए वरिष्ठ नेता और बांद्रा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी ने गुरुवार को तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ दी। सिद्दीकी लगभग 48 साल तक पार्टी के वफादार रहे। उन्होंने एक्स पद पर अपने इस्तीफे की घोषणा की। सिद्दीकी ने कहा, “मैं एक युवा किशोर के रूप में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ था और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है… ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिन्हें मैं कहना चाहता हूं लेकिन जैसा कि कहा जाता है, कुछ चीजें अनकही रहना ही बेहतर है।”

हालांकि उन्होंने अपने भविष्य की योजनाओं का संकेत नहीं दिया है, लेकिन राजनीतिक हलकों में ऐसी अटकलें हैं कि वह डिप्टी सीएम अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो सकते हैं। सिद्दीकी 1992 और 1997 में दो बार बीएमसी नगर निगम पार्षद चुने गए, और 1999, 2004 और 2009 में तीन बार बांद्रा पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे, साथ ही म्हाडा के अध्यक्ष (2000-2004) के रूप में भी काम किया।

उनके 34 वर्षीय बेटे जीशान सिद्दीकी बांद्रा पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से अभी कांग्रेस विधायक हैं, और मुंबई युवा कांग्रेस के नेता भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network