आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 10 मई 2023 : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार कर लिए गए हैं। उन्हें पाक रेंजर्स ने कोर्ट रूम से ही कब्जे में ले लिया। इमरान की गिरफ्तारी ऐसे वक्त पर हुई जब हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने उनपर आरोप लगाते हुए कहा था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रहे हैं। इमरान के इस बयान के लिए पाकिस्तानी सेना ने उन्हें फटकार भी लगाई थी।

मिली जानकारी के मुताबिक इमरान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर रेंजर्स ने अल – कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया है। यहां वे अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में जमानत लेने पहुंचे थे। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के ट्विटर हैंडल से वीडियो जारी किया गया है। पार्टी का दावा है कि इमरान खान के वकील कोर्ट परिसर में बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। इमरान खान का गिरफ्तारी वारंट राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) रावलपिंडी द्वारा 01 मई को जारी किया गया था और आज इस्लामाबाद में रेंजर्स द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

बीते बुधवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक – ए – इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला चलाया था। इस मामले में शामिल अन्य लोगों में पूर्व संघीय विदेश मंत्री जुल्फिकार बुखारी और पूर्व जवाबदेही सलाहकार शहजाद अकबर भी शामिल हैं जिन्हें अल कादिर ट्रस्ट विश्वविद्यालय के लिए भूमि आवंटित की गई थी। उधर इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। जगह – जगह धरना – प्रदर्शन का दौर जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network