एक लाख सब्सक्राइबर्स, मील का पत्थर : डॉ एस० पी० वर्मा

न्यूज़ पोर्टल Rohtas Darshan – पर नेपाल , इंडोनेशिया , अमेरिका , कनाडा आयरलैंड , स्वीडन , जर्मनी से अनेको विदेशी सब्सक्राइबर्स जुड़े

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 21 अगस्त 2022 : सासाराम : ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल रोहतास दर्शन के फेसबुक पेज पर एक लाख से भी अधिक सब्सक्राइबर्स जुड़ने पर न्यूज़ पोर्टल के संस्थापक चेयरमैन सह रोहतास जिला के प्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ एस० पी० वर्मा ने हर्ष जताते हुए केक काट कर कहा की एक लाख सब्सक्राइबर्स एक मील का पत्थर है जिसे पार करने का अर्थ है की रोहतास दर्शन न्यूज़ पोर्टल पर लोगो का विश्वास बढ़ रहा है और लोग ऑनलाइन खबरों को उत्सुकता से पढ़ रहे है । रोहतास दर्शन न्यूज़ पोर्टल की स्थापना 20 अप्रैल 2020 को कोरोंना काल में लोगो तक सकारात्मक खबर पहुचाने के उद्देश्य से किया गया था । मात्र कुछ ही महीने में यह आभास हो गया था की लोगो को निष्पक्ष खबर पढने में दिलचस्पी है जिसके तहत रोहतास दर्शन के पुरे टीम ने स्थानीय एवं देश विदेश की खबरों को फ़िल्टर करते हुए निष्पक्ष भावनाओ के साथ निष्ठां पूर्वक निरंतर ऑनलाइन पब्लिश किया है । यह कठिन परिश्रम का ही फल है की आज इस न्यूज़ पोर्टल से एक लाख लोग से अधिक जुड़ गए है जिसके वजह से जिम्मेदारी और भी बढ़ गयी है । आज रोहतास दर्शन का न्यूज़ पोर्टल Rohtas Darshan – पर भारत के अलावा नेपाल , इंडोनेशिया , अमेरिका , कनाडा आयरलैंड , स्वीडन , जर्मनी से अनेको विदेशी सब्सक्राइबर्स भी जुड़े हुए है जो विदेशो में रहने के बावजूद इस न्यूज़ पोर्टल के माध्यम से अपने मिट्टी से प्रति दिन जुड़े हुए है ।

संस्थापक संपादक रोहित वर्मा ने कहा की कोरोना काल में जब सभी लोग अपने अपने घरो में थे तब यह विचार मन में आया की क्यों न निष्पक्ष ऑनलाइन पोर्टल की स्थापना की जाये जिसके माध्यम से ऑनलाइन पाठको को उनके मोबाइल पर फेसबुक , Instagram , Twitter एवं WhatsApp के माध्यम से खबरों को साझा किया जाये इस विचार पर चर्चा के उपरांत कार्य का शुरुआत किया गया और कठिन परिश्रम और निरंतर प्रयास का ही नतीजा है की आज इस पोर्टल से फेसबुक के माध्यम से एक लाख से अधिक लोग जुड़े हुए है । मोबाइल टेक्नोलॉजी के इस युग में ज़्यादातर पाठक समय आभाव के वजह से ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल पर खबरे पढना ज्यादा पसंद करते है। भविष्य की यदि बात करें तो ज़्यादातर पाठक न्यूज़ पढने के लिए अगले दिन का इंतजार नहीं करेंगे वो ऑनलाइन माध्यम से खबरों को पढने में ज्यादा विश्वास रखेंगे और जो भी पोर्टल निष्पक्ष रूप से खबरों को पाठको तक पहुचायेगा उसकी विश्वसनीयता बढ़ेगी और उसके पोर्टल पर लोग खबरे ज्यादा पढेंगे । इसलिए रोहतास दर्शन के बैनर तले निष्पक्ष रिपोर्टिंग पर पुर्णतः जोर दिया जाता रहा है ताकि ख़बरों की विश्वसनीयता पर पाठको को भरोसा बना रहे ।

एक लाख सब्सक्राइबर्स जुड़ने पर अनेको पाठको एवं स्थानीय लोगो ने रोहतास दर्शन के पुरे टीम को शुभकामनाएं दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network