आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 25 जुलाई 2022 : दरिगॉव : बिहार सरकार द्वारा आम नागरिकों को बेहतर सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार का महत्वकांक्षी योजना ERSS ( Emergency Response Support System ) के तहत रोहतास जिला को प्रथम फेज में कुल – 06 ERV ( Emergency Response Vehicle ) वाहन आवंटित किया गया है , जो रोहतास जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सुचारू रूप से सक्रिय एवं क्रियान्वित है । इस योजना के तहत जिले के आम नागरिकों को बेहतर सुरक्षा व्यवस्था प्रदान करने के लिए आपातकालीन स्थिति में एक कॉमन नंबर -112 जारी किया गया है ।

इसी क्रम में दिनांक 23.07.22 को सूचना मिली कि दरिगॉव थाना अन्तर्गत बेलारी गाँव के समीप हाइवे पर अपने खेत की जुताई कर रहे शिव प्रसाद सिंह , पे० रामसरण सिंह, थाना- दरिगाँव , जिला – रोहतास को लाठी-डंडे से लैस 4-5 अज्ञात अपराधकर्मी अगल – बगल में छिपे हुए हैं और उनके खेत पर ही मारपीट की घटना को अनजाम देने वाले हैं ।

सूचना मिलते ही ERV ( Emergency Response Vehicle ) पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी / कर्मी तत्क्षण उक्त स्थल पर पहुँच गये जिसके कारण गलत नियत से छिपे अपराधकर्मियों के मंसूबे सफल नहीं हो सके और पुलिस की गाड़ी देखते ही सभी भाग खड़े हुए । इस कार्य के लिए शिव प्रसाद सिंह एवं उसके परिवार द्वारा रोहतास पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की है । पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में जिला स्तर पर स्थापित किये गये ERSS शाखा पुलिस कार्यालय , डिहरी से ERSS के कार्यों का लगातार नियंत्रण एवं मॉनिटिरिंग किया जा रहा है । यदि आपातकालीन स्थिति में आम लोगों के द्वारा समय से 112 डायल कर दिया जाता है , तो कई घटना को घटित होने से रोका जा सकता है तथा अगर घटना घटित हो जाती है तो घटना में शामिल अपराधकर्मियों को रोहतास पुलिस के द्वारा त्वरित गति से गिरफतार भी किया जा सकता है l इस एकीकृत आपातकालीन हेल्पलाईन से जिले के लोगों को तत्काल मदद तथा सुरक्षा उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जायेगा । अब पुलिस सहायता के लिए 112 डायल करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network