सरकार गिराने के लिए हर विधायक को 10 करोड़ का ऑफर दिया गया

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 31 जुलाई 2022 : हावड़ा : पश्चिम बंगाल के हावड़ा में नगद  के साथ झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। विधायकों के साथ गाड़ी के ड्राइवर और एक और सहयोगी को गिरफ्तार किया गया है। वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी उन पर कार्रवाई की है। विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को पार्टी ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उनके खिलाफ रांची के अरगोड़ा थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। कांग्रेस के बेरमो विधायक अनूप सिंह उर्फ जयमंगल सिंह रविवार को दिन में करीब साढ़े 11 बजे प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर के साथ अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई।बेरमो विधायक अनूप सिंह बोले- हर विधायक को 10 करोड़ का ऑफरअनूप सिंह के मुताबिक, इरफान अंसारी ने उन्हें बताया कि उन्हें पहले ही स्वास्थ्य विभाग देने का वायदा किया जा चुका है। कांग्रेस नेता ने कहा कि वो इस असंवैधानिक अवैध और सर्वथा आपराधिक गतिविधि का हिस्सा नहीं बनना चाहते, इसलिए मांग करते हैं कि उन पर जो कोलकाता जाने का जो दबाव बनाया जा रहा, उसे लेकर आवश्यक कार्रवाई करें।

बरामद कैश के बारे में तीनों विधायकों का अलग-अलग बयान

बंगाल में कांग्रेस विधायकों के पास से नगदी मिलने के बाद आयकर विभाग से भी संपर्क किया गया है। मामले में हावड़ा के एसपी समेत अन्य अफसर जांच कर रहे हैं। वहीं हावड़ा पुलिस की ओर से जब तीनों विधायकों को अलग-अलग बैठाकर बरामद कैश को लेकर पूछताछ की गई, तो उन्होंने अलग-अलग जानकारी दी है।

आदिवासी दिवस के लिए साड़ी खरीदने की बात कही

सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में कांग्रेस विधायकों ने बताया कि 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस है। उस दिन झारखंड में बड़े पैमाने पर गरीब आदिवासियों के बीच साड़ियों का वितरण किया जाना है। सरकार की योजना के तहत साड़ियों की खरीदारी के लिए उन्होंने कोलकाता के बड़ा बाजार में एक कारोबारी से सौदा किया था। उसी बैठक में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। एक विधायक ने यह भी जानकारी दी कि बरामद कैश कलेक्शन का पैसा है, लेकिन किस तरह के कलेक्शन का पैसा है, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है।

वित्त मंत्रालय की टीम जांच के लिए पहुंची

हावड़ा के पांचला थाना में देर रात वित्त मंत्रालय की एक विशेष टीम भी छानबीन के लिए पहुंची। टीम तीनों विधायकों से पैसे के सोर्स के बारे में पूछताछ की। जांच में वित्त मंत्रालय की एंट्री से यह संभावना जताई जा रही है कि मामला इनकम टैक्स या वित्त मंत्रालय से संबंधित किसी एजेंसी को रेफर किया जा सकता है।क्रॉस वोटिंग करने और बीजेपी के संपर्क में होने का संदेहराष्ट्रपति चुनाव में झारखंड के कई विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की थी। जिसमें कई कांग्रेसी विधायकों के बीजेपी के संपर्क में होने की चर्चा है। पुलिस का दावा कि तीनों विधायकों के आखिरी कॉल से कुछ सुराग मिले हैं।

एसयूवी पर जामताड़ा विधायक का बोर्ड, गाड़ी ठेकेदार के नाम पर

बंगाल पुलिस ने जिस एसयूवी गाड़ी को पकड़ा है, उस पर जामताड़ा विधायक लिखा हुआ। हालांकि, व्हीकल बोकारो जिले के चंदनक्यारी के ठेकेदार मो. नईम अंसारी के नाम पर रजिस्टर्ड है। ठेकेदार की गाड़ी पर विधायक का बोर्ड लगाकर तीनों विधायक पश्चिम बंगाल में सफर कर रहे थे।सांसद ने सीबीआई, ईडी और आईटी को जांच की जिम्मेवारी लेने की सलाह दीपूरे मामले पर बीजेपी के सांसद डॉ. निशिकांत दूबे ने कहा कि झारखंड कांग्रेस के तीन विधायकों के पास से भारी मात्रा में कैश पकड़ाने की जांच सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग को अपने हाथों में लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी जानकारी के अनुसार, वर्तमान झारखंड सरकार ने कांग्रेस को तोड़ने की साजिश रची, यह पैसा झारखंड में टेंडर मैनेज करने का है।
वहीं बीजेपी विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड से कांग्रेस के तीन विधायकों के बंगाल में पैसे लेकर पकड़े जाने से देश-दुनिया में यह राज्य शर्मसार हुआ है। आयकर विभाग और ईडी यह पैसे देने वाले के सोर्स की भी जांच कर खुलासा करें, ताकि पर्दे के पीछे की सच्चाई सामने आए।

इधर बाद में रांची स्थित कांग्रेस भवन में संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पार्टी विधायक अनूप सिंह ने अरगोड़ा थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें कहा गया है कि सरकार गिराने के लिए हर विधायक को 10 करोड़ का ऑफर दिया गया है। बीजेपी नेतृत्व ने कांग्रेस के कई विधायकों को ऑफर दिया और उन्हें ट्रैप करने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि नगद के साथ पकड़े गए विधायकों ने उन्हें भी यह जानकारी दी थी कि कहां जाना है और क्या करना है। लेकिन अनूप सिंह ने इस ऑफर को ठुकरा कर नैतिकता और साहस का परिचय दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network