आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 जनवरी 2023 : सीवान। सीवान में संदिग्ध परिस्थिति में मौत का आंकड़ा अब बढ़ते जा रहा हैं। दो दिन मे (संदिग्ध पेय) शराब पीने से 7 लोगों की मौत हो गई है। वहीं बीमार 5 लोगों का सीवान के सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है। गंभीर स्थिति में पटना रेफर किये गए जितेंद्र मांझी और राजू मांझी की रास्ते में ही मौत हो गयी। इस मामले में जिला पुलिस प्रशासन ने त्वरित करवाई करते हुए 16 लोगों को हिरासत में लिया है।

मामला लकड़ी नवीगंज ओपी थाना क्षेत्र के भोपतपुर पंचायत के बाला गांव का है। सदर अस्पताल में भर्ती मरीज जितेंद्र मांझी जो जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी । उसने कैमरे पर साफ तौर पर कहा कि उसने गांव में चोरी-छिपे से शराब खरीदकर पी थी। 50 रुपये में छोटी प्लास्टिक में उसने शराब खरीदी थी जिसके पीने के बाद उसकी तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद उसे सिवान सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन आज उसकी आंखों की रोशनी कम हो गई है और उसे धुंधला दिख रहा है। वही उसका दम घुटने लगा जिसके बाद गम्भीर स्थिति देखते हुए उसे पटना रेफर कर दिया गया था लेकिन रास्ते में उसकी मौत हो गयी। वही एक और मरीज राजू मांझी को भी गंभीर स्थिति देखते हुए पटना रेफर किया गया था जिसने रास्ते में दम तोड़ दिया।

घटना के बाद सिवान के लकड़ी नबीगंज में संदिग्ध परिस्थिति में 7 लोगों की मौत मामलें में सिवान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नज़र आ रहा हैं। इसी क्रम में पुलिस ने 16 लोगों को हिरासत में लिया हैं। हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ की जा रही हैं। सिवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने इस मामलें की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि संदिग्ध मौत मामलें में पूरी तरह जानकारी इकट्ठा की जा रही हैं। मृतकों की पहचान लकड़ी नवीगंज ओपी थाना क्षेत्र के बाला गांव निवासी नरेश राउत, जनकदेव बिन, राजेश प्रसाद, धुरेन्द्र मांझी, जितेंद्र मांझी, राजू मांझी और पडौली निवासी लक्षणदेव राम के रूप में हुई हैं। वही नरेश का पोस्टमार्टम नही हुआ । मृतक के परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया । जबकि सिवान डीएम अमित कुमार पांडेय ने 3 लोगों के मौत की पुष्टि की हैं। वही गंभीर रूप से बीमार की पहचान गांव निवासी दुलम राउत, सुरेंद्र बिन, शंकर मांझी, मुन्ना मांझी, नीरज कुमार और जितेंद्र मांझी के रूप में हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network