आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 22 फरवरी 2023 : एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना और उद्धव खेमे के बीच लड़ाई खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पार्टी का नाम, चुनाव चिन्ह लेने के बाद भी लग नहीं रहा कि एकनाथ शिंदे की लड़ाई खत्म होने वाली है। इससे पहले एकनाथ शिंदे ने संसद में ऑफिस भी छिन गया है। इस बीच सांसद संजय राउत ने मंगलवार को शिंदे गुट पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि शिंदे गुट के सांसद श्रीकांत शिंदे ने संजय राउत को खत्म करने के लिए राजा ठाकुर को सुपारी दी है। इसके बारे में गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को मुंबई के पुलिस आयुक्त को अवगत कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैंने कोई सुरक्षा नहीं मांगी और मुझे आपके सामने हाथ फैलानी की ज़रूरत नहीं।

बता दें कि एकनाथ शिंदे और उद्धव गुट की लड़ाई गहराती जा रही है। शिवसेना के नाम और सिंबल की लड़ाई का मामला अब सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को भारतीय चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने वाली उद्धव ठाकरे की याचिका पर कल (बुधवार) को सुनवाई करने पर सहमत हो गया है। चुनाव आयोग ने शिवसेना नाम और तीर-धनुष वाला चिन्ह एकनाथ शिंदे गुट को देने का फैसला किया है। जिसको लेकर उद्धव ठाकरे गुट ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डाली थी। जिसपर अब बुधवार को दोपहर में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

सुप्रीम कोर्ट में वकील ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को पार्टी का नाम “शिवसेना” और चुनाव चिन्ह “धनुष और तीर” आवंटित करने के चुनाव आयोग के कदम को चुनौती देने वाली उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट द्वारा दायर याचिका का जिक्र किया है। जिसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वह (बुधवार) कल दोपहर 3:30 बजे चुनाव चिन्ह “धनुष और तीर” पर चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने वाली शिवसेना के उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाले गुट द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई करेगा। उद्धव ठाकरे गुट के वकील वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि अगर चुनाव आयोग के आदेश पर रोक नहीं लगाई जाती है, तो वे सिंबल, बैंक खातों और अधिक अयोग्यता (होंगे) को अपने कब्जे में ले लेंगे।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि अमित शाह ने अपना किया वादा पूरा किया। शिंदे ने कहा कि अमित शाह ने वादा किया था कि वह मेरे साथ हमेशा खड़े रहेंगे और उन्होंने अपना वादा पूरा किया, वह मेरे साथ चट्टान की तरह खड़े रहे। दरअसल जिस तरह से चुनाव आयोग ने शिवसेना पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह एकनाथ शिंद को आवंटित किया उसके बाद एकनाथ शिंदे ने अमित शाह का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि अमित शाह ने अपना वादा पूरा किया और मेरे साथ चट्टान की तरह खड़े रहे। एकनाथ शिंदे ने कहा कि अमित शाह ने मुझसे कहा था कि शिंदे जी, आप आगे बढ़िए, हम आपके पीछे चट्टान की तरह खड़े रहेंगे। उन्होंने जो कहा वह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network