आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 25 अगस्त 2022 : कैमूर : नीतीश सरकार के शराबबंदी का माखौल अब उनके अधिकारी ही उड़ाने लगे हैं। नीतीश सरकार ने शराबबंदी कानून को लागू करने के लिए जिनके कंधों पर जिम्मेदारी दी है। वही लोग इस जिम्मेदारी से दूर होते जा रहे हैं और उक्त जिम्मेदारी की धज्जियां उड़ा रहे हैं। यह हम नहीं कह रहे बल्कि बीते मंगलवार की भोर में जिले में समेकित चेकपोस्ट मोहनिया पर इनोवा गाड़ी से पकड़ी गयी शराब की पेटियों में से चार पेटियों को गायब करने वाले उत्पाद विभाग के दो एएसआई की करतूत कह रही है।

मोहिनया के चेकपोस्ट पर शराबियों को पकड़ने के लिए तैनात उत्पाद विभाग की टीम कड़ी कार्रवाई के बावजूद शराब के धंधे में खुद ही लिप्त होते जा रहे हैं। हालांकि ऐसा नहीं है कि इस तरह का मामला पहली बार हुआ है। पहले भी चेकपोस्ट पर तैनात उत्पाद विभाग के अधिकारी शराब जांच करते करते खुद शराब के धंधे में संलिप्त हो गये थे।

इससे पहले एसपी हरप्रीत कौर के कार्यकाल में भी शराबी को पकड़ कर पैसा लेकर छोड़ने के मामले में उत्पाद विभाग की टीम को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। लेकिन उक्त कार्रवाई के बाद भी उत्पाद विभाग ने कोई सबक नहीं लिया और एक बार फिर शराब के धंधे में संलिप्तता पाये जाने पर उत्पाद विभाग के दो एएसआइ को  गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

बता दें कि एनएच 2 पर स्थित समेकित चेकपोस्ट मोहनिया में मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े चार बजे दिल्ली की तरफ से आ रहे इनोवा गाड़ी से बड़ी मात्रा में महंगी अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। इस दौरान वाहन में मौजूद तीन लोगों को उत्पाद विभाग की टीम ने गिरफ्तार भी किया था। इधर मंगलवार की दोपहर उत्पाद विभाग की टीम ने सूचना दिया कि दिल्ली से पटना जा रहे एक इनोवा गाड़ी को चेकपोस्ट के पास पकड़ा गया है।

जिसमें से लगभग साढ़े तीन लाख रुपये का 118 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है और तीन लोग गिरफ्तार हुए थे लेकिन वास्तव में 118 लीटर नहीं बल्कि चार पेटी और अधिक शराब पकड़ा गया था। उत्पाद विभाग की पकड़ने वाली टीम द्वारा चार पेटी शराब खुद गायब कर 118 लीटर शराब ही बरामद दिखा प्राथमिकी दर्ज किया गया।

जिसके बाद उत्पाद विभाग के इस कारनामे की सूचना किसी ने गुप्त रूप से मुख्यालय में बैठे वरीय अधिकारियों को दे दी गयी। जिसके बाद एसपी राकेश कुमार द्वारा मोहनिया एसडीपीओ फैज अहमद खान को आदेश दिया गया हालांकी एसडीपीओ फ़ैज़ अहमद खान के नेतृत्व में टीम गठित किया गया और उत्पाद विभाग के अधिकारियों एवं कर्मियों के द्वारा घर पर छापेमारी करायी गई छापेमारी के दौरान मामला सही पाया गया और दो एएसआई राकेश कुमार एवं चंदन कुमार को चार पेटी शराब के साथ एसडीपीओ फैज अहमद खान ने गिरफ्तार कर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network