आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 दिसम्बर 2022 : पटना | बिहार के सारण जिले में पिछले दिनों जहरीली शराब पीने से हुई मौत के कारणों की जांच कर रही बिहार पुलिस ने शुक्रवार को खुलासा करते हुए दावा किया कि मशरख सहित अन्य स्थानों पर जो शराब परोसी की गई थी, उसमें किसी रसायनिक पदार्थ का इस्तेमाल किया गया था। अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने दावा किया है कि मशरख में जो शराब परोसी गयी, उसके निर्माण में दूसरे केमिकल होने के सबूत मिले हैं। विशेष जांच टीम के अब तक के अनुसंधान से यह बात सामने आयी है कि शराब में रसायनिक पदार्थ मिले हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने शराब दी थी वह जानलेवा थी।

इधर, सारण के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में अभी तक नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि डोईला गांव के रहने वाले संजय महतो मिलावटी शराब के निर्माण, वितरण में सहयोग करते हैं। उन्होंने बताया कि जांच कर रही एसआईटी टीम द्वारा संजय महतो से सघन पूछताछ की गई। पूछताछ एवं अनुसंधान के क्रम में यह स्पष्ट खुलासा हुआ कि डॉक्टर उर्फ राजेश और शैलेन्द्र राय एवं उसके अन्य सहयोगी द्वारा स्कॉर्पियो एवं अन्य गाडियों से होम्योपैथिकदवा तथा रसायन पदार्थ लाकर मिलावटी शराब का निर्माण कर वितरण किया जाता है।

संजय महतो ने बताया कि उक्त शराब के सेवन से कुछ घंटे बाद इन्हें एवं अन्य को समस्या होने लगी। इधर उधर से भी तबियत खबर होने लगी। बताया गया कि इनके सहयोग से तैयार कर वितरित किये गये शराब से कई लोगों की मृत्यु तथा कई अन्य लोग बीमार हुए। संजय की निशानदेही पर उन जगहों से दवा और रसायन पदार्थ की खाली बोतलें बरामद की गई हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी राजेश सिंह उर्फ डॉक्टर एवं अन्य सहयोगी शैलेन्द्र राय (सप्लायर), सोनू गिरी एवं अर्जुन महतो को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई।

पता चला कि राजेश सिंह उत्तर प्रदेश एवं अन्य जगहों से होम्योपैथिक दवा और रसायन पदार्थ मंगवाते हैं। उन्होंने कहा कि अभी भी पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network