आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 मार्च 2023 : भरगामा/अररिया : भरगामा प्रखंड के खजूरी पंचायत अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय बरमोतर चकला में पी एम पोषण योजना के तहत खाना में छिपकली गिरने का मामला सामने आया हैं।जिसे खाने से करीब दो दर्जन बच्चों ने पेट दर्द ,जी मिचलाने की शिकायत की। जिसके तत्काल बाद  विद्यालय प्रधान ने सभी को खाना खाने से रोक दिया।व खाना को फेकवा दिया।साथ ही तत्काल स्थानीय स्तर पर बच्चों का इलाज करवाया गया।समाचार संकलन को पहुंचे  संवाददाता ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरगामा के हेल्थ मैनेजर शैलेन्द्र कुमार को फोन कर घटना की जानकारी दी।

सभी बच्चों को तीन एम्बुलेंस से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरगामा ले जाया गया।जहाँ चिकित्सक ने प्राथमिक चिकित्सा के बाद सभी को खतरे से बाहर बताया।इधर विद्यालय के प्रधान सुधीर कुमार यादव ने बताया कि उनके विद्यालय में तीन रसोइया है । मेनू के अनुसार खाना बनाया गया था। बच्चों को खाना खिलाने बैठाया गया। चावल में छिपकली जैसा कुछ दिखा। जिसके बाद सभी बच्चों को खाना खाने से रोक दिया गया। व खाना को फेकवा दिया गया।इधर कुछ बच्चों के पेट दर्द व मन घूमने की शिकायत पर स्थानीय चिकित्सक से दिखला कर सबों को अस्पताल भेज दिया गया। इलाजरत बच्चों में हिमांशु, हिना प्रवीण,अन्नू कुमारी, खुशबू, गोलकी, अंजनी, सूरज, अनोखा, नंदनी, गुंजन, विशाल, सूरज, सत्यम, सोहेल, फातिमा, शाहबाज, मुर्तुज,अनिशा,शिवम,सोनू,मुस्तुक, राहुल,रहमत,अनुराज,अमन्तिका शामिल हैं।

ग्रामीण सुबोध पासवान,अरुण पासवान, आदि ने बताया कि खाना में छिपकली मिलने की सूचना उनलोगों को घर आकर बच्चों ने दी। जिसके बाद विद्यालय प्रधान के द्वारा सबों को स्थानीय स्तर पर इलाज कराकर समुदायिक स्वास्थ केंद्र भरगामा भेजा गया।

सभी बच्चे खतरे से बाहर- सामुदायिक स्वास्थ्य  केंद्र भरगामा में तैनात डॉ नवीन कुमार ने बताया कि बच्चों में उल्टी दस्त की शिकायत नहीं थी। बच्चों में माथा में चक्कर,माथा दर्द, और पेट दर्द  की शिकायत हैं। प्राथमिक उपचार किया जा रहा हैं।सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network