आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 23 फरवरी 2023 : लालू प्रसाद यादव की सजा की अवधि बढ़ाने को लेकर दायर याचिका पर गुरुवार को झारखंड हाई कोर्ट में सुनवाई के लिए सूचीबद्ध था और अब मामले की अगली सुनवाई के लिए 4 सप्ताह की तारीख निर्धारित की गई. लालू प्रसाद यादव के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने बताया कि सीबीआई के मुताबिक लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला से संबंधित देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले में 3 साल की सजा मिली है, जो काफी कम है. इसीलिए सजा बढ़ाने के लिए क्रिमिनल रिट दायर की गई, लेकिन लालू यादव की बढ़ती उम्र और सेहत की वजह से उनकी तरफ से भी अदालत में पक्ष रखा जाएगा. मामले की अगली सुनवाई 4 हफ्ते के बाद होगी.

लालू यादव को 7 वर्ष सजा देने की मांग

झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस आर मुखोपाध्याय की अध्यक्षता वाली खंडपीठ में चारा घोटाला मामले में लालू प्रसाद यादव की सजा बढ़ाए जाने को लेकर दाखिल की गई याचिका पर एक सुनवाई करते हुए लालू यादव को तीन साल की सजा सुनाई गई थी.  जिसके बाद केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने देवघर कोषागार मामले में लालू यादव सहित अन्य के खिलाफ एक याचिका दाखिल कर कहा था कि उन्हें इस मामले में कम सजा दी गई है और इस सजा को बढ़ाना चाहिए. 

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

लालू चारा घोटाला मामले में मुख्य दोषी थे, तो उन्हें कम सजा क्यों दी गई है. जबकि इस मामले में निचली अदालत ने जगदीश शर्मा को 7 साल की सजा सुनाई है. इसलिए लालू प्रसाद यादव को भी कम से कम 7 साल की सजा मिलनी चाहिए. बता दें कि निचली अदालत से लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाला मामले में 3.5 साल की सजा मिली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network