आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 27 मई 2023 : बीड. महाराष्ट्र के बीड में रेत माफिया द्वारा यहां की लेडी कलेक्टर को डम्पर से कुचलने की कोशिश का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। कथित तौर पर अवैध रूप से रेत ले जा रहे एक डम्पर के ड्राइवर ने कलेक्टर की कार को टक्कर मारी और फिर उसे घसीटते हुए ले गया। कलेक्टर ने डम्पर के आगे अपनी कार अड़ाकर उसे रोकने का प्रयास किया था, लेकिन उसने रुकने के बजाय डम्पर की स्पीड बढ़ा दी।

पुलिस ने घटना की जानकारी शनिवार(27 मई) को दी। पुलिस के अनुसार, गुरुवार(25 मई) तड़के बीड जिले के गेवराई तालुका में हुई इस घटना में कलेक्टर दीपा मुधोल-मुंडे की कार भी रेत में फंस गई, जब डंपर के ड्राइवर ने उसे टक्कर मारकर अचानक सड़क से नीचे धकेल दिया था। कलेक्टर का पुलिस गार्ड डम्पर को रोकने की कोशिश में उसके ड्राइवर पर खिड़की की साइड से कूद तक पड़ा था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शुक्रवार को डंपर चालक को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने कहा-“जिला कलेक्टर अपने सरकारी वाहन में बॉडी गार्ड के साथ औरंगाबाद से बीड आ रही थीं, जब उन्होंने गुरुवार तड़के लगभग 3.15 बजे धुले-सोलापुर राजमार्ग पर गेवराई के माडलमोही गांव के पास बालू लदे एक डंपर को देखा। ट्रक में नंबर प्लेट नहीं थी।”

पुलिस ने बताया कि कलेक्टर ने अपनी कार के ड्राइवर से डंपर को रोकने की कोशिश करने को कहा। कलेक्टर के ड्राइवर ने डम्पर को रुकने का इशारा किया, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया। इसके बाद कलेक्टर ने ड्राइवर से कहा कि वह अपनी कार को ट्रक के आगे ले जाए, ताकि वह रुक जाए। लेकिन जब उसने ऐसा किया तो डंपर ड्राइवर ने स्पीड बढ़ा दी। हालांकि पहली बार में कलेक्टर के ड्राइवर ने को टक्कर होने से बचा लिया।

https://youtu.be/iud3NCyKlK8

कलेक्टर ने अपने ड्राइवर को रेत से भरे डम्पर का पीछा करते रहने को कहा। करीब एक किमी चलने के बाद डंपर ड्राइवर ने रेत को सड़क के पास उड़ेल दिया, इससे कलेक्टर की कार उसमें फंस गई। कलेक्टर के बॉडी गार्ड अंबादास पावने डम्पर की तरफ दौड़े और ड्राइवर की तरफ से डम्पर पर चढ़ गए। लेकिन डम्पर ड्राइवर ने गार्ड को धमकाया और गाड़ी चलाता रहा। पुलिस अधिकारी ने कहा कि करीब तीन किमी के बाद डंपर चालक ने वाहन को रोका और मौके से फरार हो गया।

https://youtu.be/33Fbh1MzhkA

कलेक्टर ने कहा कि उन्होंने बीड के एसपी को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू की। लोकल क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने डंपर ड्राइवर प्रकाश कोकरे को गिरफ्तार कर लिया और उसके वाहन को भी जब्त कर लिया। कलेक्टर के बॉडी गार्ड द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर, इंडियन पेनल कोड (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास) और 353 (सरकारी कर्मचारी को कर्तव्य निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network