आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 14 मार्च 2023 : मुंबई : मुंबई के मलाड पूर्व के स्‍लम इलाके में सोमवार को शाम झुग्गी-झोपड़ियों में आग लग गई जिसमें 800-1000 झुग्गियां जल कर खाक हो गई हैं। ये जानकारी बीएमसी ने देते हुए बताया कि झुग्गियों में तीसरी डिग्री की आग लगी जिसमें एक के बाद एक कई झोपड़ी जलकर खाक हो गईं।

15-20 एलपीजी सिलेंडरों में विस्फोट हुआ

बीएमसी के अनुसार ये आग आनंद नगर, अप्पा पाड़ा, मलाड ईस्ट में आग तीसरे स्तर पर पहुंच गई है। 15-20 एलपीजी सिलेंडरों में विस्फोट हुआ है। 12 मोटर पंपों की 10 लाइनें घटनास्थल पर पहुंच कर आग बुझाने का काम कर रही हैं। एक शव बरामद कर लिया गया है और उसे अस्पताल भेज दिया गया है। खबर लिखे जाने तक किसी भी घायल और लापता व्यक्ति की जांच जारी है।

आग थर्ड लेवल की थी

बीएमसी ने स्‍लम में लगी भीषण आग का स्तर -3 घोषित किया गया है। मलाड़ पूर्व कि स्‍लम इलाके में लगी आग का वीडियो जो सामने आया है, उसमें आनंद नगर और अप्पा पाड़ा इलाकों से धुआं निकलता देखा जा सकता है।

जानें कब लगी ये आग

अग्निशमन अधिकारियों को आनंद नगर में आग के बारे में पहली कॉल शाम करीब 4.52 बजे मिली, जिसे बृहद मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने स्तर 1 घोषित किया और बाद में इसे स्तर 2 में अपग्रेड कर दिया और बाद में आग का स्‍तर ग्रेड थ्री घोषित कर दिया है।

फायर टेंडर, जंबो वाटर टैंकर आग को काबू करने में जुटे हैं

आग पर काबू पाने के लिए फायर टेंडर, जंबो वाटर टैंकर और अन्य उपकरण लगाए गए हैं। घटना स्‍थल एंबुलेंस भी तैनात की गई है। आग लगने के कारणों के बारे में तत्काल जांच की जा रही है। बीएमसी ने स्थिति पर ने 15-20 एलपीजी सिलेंडरों में विस्फोट हुआ है।

1हजार झोपडि़या जलकर खाक हो गईं

अधिकारी के मुताबिक आग में 10,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में फैली लगभग 1हजार झोपडि़या जलकर खाक हो गईं। बीएमसी अधिकारियों के अनुसार यह घरेलू सामान, बिजली के तारों, बिजली की स्थापना, एलपीजी सिलेंडर, कपड़े, बिस्तर समेत झुग्गियों में रखी चीजों में आग लग गई। अधिकारी ने कहा कि घायलों और या लापता लोगों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network