आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 16 दिसम्बर 2022 : गया | बिहार के सारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में जहरीली शराब पीने से हुई लोगों की मौत के बाद राज्य में शराबबंदी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। इस बीच, गया जिले के विश्व प्रसिद्ध महाबोधि मंदिर परिसर से शराब की बोतलें बरामद होने के बाद पुलिस सकते में है। पुलिस के मुताबिक, गया के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को मंदिर परिसर में शराब के सेवन की खबरें मिल रही थी। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने एक टीम बनाकर परिसर में तलाशी अभियान चलाने का निर्देश दिया।

इस अभियान के दौरान बीएमपी के एक कांस्टेबल के बैग से शराब की खाली बोतल मिली जबकि परिसर में मेस और बैरक के समीप झाड़ियों से 4 खाली शराब की बोतलें मिली। शराब की खाली बोतलें मिलने के बाद आशंका जताई जा रही है कि महाबोधि मंदिर परिसर में शराब का सेवन हो रहा है।

गया की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने बताया कि महाबोधि मंदिर के अंदर के परिसर से शराब की खाली बोतलें मिली है। पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है। इस मामले को लेकर फिलहाल बीएमपी कांस्टेबल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा गया है।

उल्लेखनीय है कि महाबोधि मंदिर के अंदर की सारी सुरक्षा व्यवस्था बीएमपी ही देखती है। परिसर में प्रवेश के समय लोगों को स्कैन से गुजरना पड़ता है।

बिहार में 2016 से शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network