आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 13 दिसम्बर 2022 : दमोह/ पन्ना | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विवादित बयान देने वाले मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को पन्ना पुलिस ने मंगलवार की सुबह दमोह जिले के हटा स्थित निवास से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। राज्य के गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिपण्णी करने के मामले में कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को पुलिस ने दमोह के हटा से गिरफ्तार किया है। उन्हें मंगलवार को पवई कोर्ट में पेश किया जाएगा।

डा मिश्रा ने आगे कहा, कांग्रेस नेता राजा पटेरिया प्रधानमंत्री की हत्या की बात कर रहे हैं और आश्चर्य की बात है कि खड़गे से लेकर सोनिया गांधी तक सब मौन बैठे हैं। कमल नाथ आपको कंडीशनल खेद प्रकट करने की जगह राजा पटेरिया पर ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

पटेरिया ने बीते दिनों पन्ना जिले में आयोजित कांग्रेस नेताओं की एक बैठक में विवादित बयान दिया था। जो वीडियो सामने आया है उसमें वे कह रहे हैं, “मोदी इलेक्शन खत्म कर देगा, मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा, दलितों का, आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का भावी जीवन खतरे में है। संविधान अगर बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तत्पर रहो, हत्या इन द सेंस हराने के लिए तैयार रहो।”

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविन्द सिंह ने पटेरिया की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा, उनके द्वारा हत्या का मतलब है चुनाव हराना। उन्होंने चुनाव हराने वाली बात उसी समय स्पष्ट कर दी थी। इसके बाद भी खेद जताया है। राजा पटेरिया की मंशा कभी इस तरह की नहीं रही। वे अहिंसा के पुजारी हैं।

पार्टी की ओर से पटेरिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। साथ ही तीन दिन में जवाब मांगा है। इस तरह पटेरिया पर निष्कासन की तलवार लटक गई है।

वहीं दूसरी ओर पूर्व मंत्री पटेरिया ने हटा पुलिस को एक आवेदन पत्र दिया है जिसमें कहा गया है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है साथ ही उनकी छवि को धूमिल किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने स्वयं को महात्मा गांधी के आदशरें पर चलने वाला व्यक्ति बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network