आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 19 दिसम्बर 2022 : पटना | बिहार में सत्ताधारी भाकपा (माले) के विधायक सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की और सारण में जहरीली शराब पीने से मरने वाले के परिजनों को मुआवजे की मांग को लेकर एक पत्र सौंपा। सारण में मृतक परिजनों को मुआवजा और शराब माफिया गिरोहों के राजनीतिक व प्रशासनिक संरक्षण की उच्चस्तरीय जांच के उच्चस्तरीय जांच की मांग पर आज भाकपा-माले विधायक दल के नेता महबूब आलम के नेतृत्व में माले विधायकों ने पार्टी के नाम से हस्ताक्षरित मांग पत्र बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सौंपा।

मुख्यमंत्री ने माले प्रतिनिधिमंडल की मांगों को गंभीरता से सुना और उसपर काननू सम्मत कार्रवाई का आश्वासन दिया। माले विधायक दल के नेता ने बाद में प्रेस बयान जारी कर कहा कि हमने मुख्यमंत्री को शराबबंदी कानून के उस प्रावधान की याद दिलाई, जिसमें शराब के कारोबारियों की संपत्ति जब्त कर पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने का प्रावधान है।

उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच भी कराने की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि मरने वाले अधिकांश लोग गरीब व मजदूर पृष्ठभूमि से आते हैं, इसलिए महागठबंधन की सरकार को इसपर संवेदनशील रवैया अपनाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने माले प्रतिनिधिमंडल के तर्कों से सहमत दिखे।

उल्लेखनीय है कि पार्टी की एक जांच टीम ने 16 दिसंबर को जिले के मशरख, बहरौली सहित कई अन्य पीड़ित इलाकों का दौरा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network