आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 मार्च 2023 : छतरपुर (मध्य प्रदेश). देश ही नहीं पूरी दुनिया में चर्चित हुए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिगराम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा एक अन्य युवक को भी पुलिस ने पकड़ा है। अदालत में पेशी के दौरान पुलिस ने न्यायिक हिरासत की मांग की। लेकिन जज ने दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद आरोपी शालिगराम को जमानत दे दी। बता दें कि शालिगराम पर एक दलित परिवार को बंदूक की नोक पर धमकाने और मारपीट करने का आरोप था।

शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने आरोपी शालिगराम को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद आज गुरुवार को छतरपुर जिला कोर्ट में पुलिस ने शालिगराम को पेशी के लिए पेश किया। जिला कोर्ट में सुनवाई के दौरान गहमा-गहमी का माहौल रहा। कोर्ट परिसर में कोई हंगामा खड़ा ना हो इसलिए छतरपुर जिले के तीन थानों की पुलिस को अंदर और बाहर तैनात किया गया। वहीं मीडिया से बात करते हुए इससे पहले जिला कोर्ट के वकील वशिष्ठ नारायण श्रीवास्तव ने बताया कि शालिगराम जेल जाएगा या नहीं, इस पर फिलहाल सुनवाई चल रही है। हालांकि कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए जमानत मंजूर कर दी।

दलित परिवार को कट्टा दिखाते हुए डराया-धमकाया था

बता दें कि यह पूरा मामला छतरपुर जिले के गढ़ा गांव का है। जहां पिछले महीने 11 फरवरी को अहिरवार समाज के एक परिवार की बेटी की शादी मेंधीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के भाई शालिग्राम पहुंचा था। इस दौरान उसने शादी समारोह में जमकर हंगामा किया था। इसके अलावा शालिगराम ने एक हाथ में सिगरेट और दूसरे हाथ में पिस्टल दिखाते हुए दलित परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ है। जिसके बाद लोगों ने हंगामा करते हुए आरोपी पर कार्रवाई करने की मागं की थी।

पीड़ित परिवार और दूल्हे ने बागेश्वर धाम के भाई पर दर्ज कराई FIR

इस घटना के बाद पीड़ित परिवार और दूल्हे दूल्हे आकाश ने भी आरोपी शालिग्राम पर सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए मामला दर्ज कराया। जिसके बाद छतरपुर पुलिस ने घटना से संबंधित वीडियो और परिवार की रिपोर्ट के आधार पर आोरपी पर मारपीट, धमकाना, जान से मारने की धमकी, संपत्ति को नुकसान पहुंचाने समेत एससी-एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया। अब मामले में जांच करते हुए पुलिस ने गुरुवार को मुख्य आरोपी शालिगराम और एक अन्य आोरपी राजाराम तिवारी को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया।

धीरेंद्र शास्त्री बागेश्वर धाम मंदिर के मुख्य पुजारी हैं। यह मंदिर मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में स्थित है। 26 वर्षीय धर्मगुरु लंबे समय से मीडिया और राजनीति के केंद्र में बने हुए हैं। जिस युवक शालिगराम को पुलिस ने गिरफ्तार कर आज कोर्ट में पेश किया वह पंडित धीरेंद्र शास्त्री का छोटा भाई है। भाई की हरकतों के बारे में जब पत्रकारों ने धीरेंद्र शास्त्री से बात की तो उनका साफ कहना था कि जो जैसा करेगा वो वैसा भरेगा। अगर उसने कोई गलत काम किया है तो उसे सजा जरूर मिलना चाहिए। मैं इस तरह के गलत काम में किसी का साथ नहीं दूंगा। पुलिस सच्चाई से अपनी छानबीन करे और दोषी पर कार्रवाई करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network