आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 17 फरवरी 2023 : उत्तर प्रदेश : लखनऊ । लखनऊ में शुक्रवार को सीएम आवास के बाहर बम मिलने की सूचना मिली। जानकारी मिलते ही मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंचा। मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आसपास के जगहों पर छानबीन की जा रही है। मौके अधिकारी पहुंच चुके हैं। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली मुख्यालय में बम मिलने की फर्जी सूचना दी गई थी। एक फर्जी कॉल के चलते पुलिस टीम ने जांच की थी। इसको लेकर सभी वरिष्ठ अधिकारियों को भी जानकारी दे दी गई है। कॉल करने वाले के बारे में जानकारी जुटाने के लिए सर्विलांस टीम को लगाया गया है।

लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर पुलिस को बम की कॉल आने के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई। कॉल मिलने पर तलाशी ली गई तो यह फर्जी कॉल निकली।आसा पास के इलाको में छानबीन जारी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर बाद एक फोन से मुख्यमंत्री आवास के बाहर बम प्लांट करने की सूचना आई थी। जिसके बाद लखनऊ मध्य की पुलिस टीम के साथ एलआईयू, जांच एजेंसी और बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा।

एहतियातन मुख्यमंत्री आवास के आसपास चेकिंग शुरू करने के साथ हर आने जाने वाले पर नजर रखनी शुरू कर दी गई। करीब एक घंटे की पड़ताल के बाद बम न मिलने पर पुलिस अधिकारियों ने राहत की सांस ली।

लखनऊ DCP मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में करीब 2:30 बजे कॉल आई। कि सीएम आवास के रेजिडेंस के पास बम होने की सूचना है। जिसके बाद पूरी पुलिस टीम, विशेष जांच दल से पूरे क्षेत्र को स्कैन कराया गया। अभी तक की सूचना की पुष्टि नहीं हो पाई है। फिलहाल, सर्विलांस अन्य माध्यम के तरीके से प्रयास किया जा रहा है। कॉल करने वाले को ट्रेस किया जा रहा है।

https://youtu.be/7yLyjMKApzY

सीएम योगी को धमकी देने के मामले में पहले भी हो चुकी है कार्रवाई

साल 2022 में सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर कई बार फर्जी कॉल से धमकियां दी गईं। 14 अगस्त को सीएम योगी को जान से मारने की धमकी देने के मामले में भरतपुर के रहने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया था। इससे पहले दो मानसिक विक्षिप्त युवकों ने भी धमकी दी थी। यूपी पुलिस के कंट्रोल रूम में कई बार धमकी देने की शिकायतें दर्ज की गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network