लगातार दूसरे दिन चला छापा, कई जमीन दस्तावेज भी बरामद

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 25 दिसम्बर 2022 : पूर्णिया । शहर के लाइन बाजार स्थित फातमा हॉस्पिटल में बिहार झारखंड की आयकर टीम का छापेमारी अभियान लगातार दूसरे दिन भी जारी है। आयकर अधिकारी हॉस्पिटल के आय का ब्यौरा खंगाला रहे हैं। इस दौरान टीम ने फिलहाल 80 लाख से अधिक कैश बरामद किया है। इन नोटों की गिनती के लिए दो मशीन मंगाई गई है। वहीं, इस दौरान बड़ी मात्रा में अलग अलग भूखंडों के दस्तावेज भी मिले हैं, जिसकी टीम जांच कर रही है। आयकर विभाग की टीम हॉस्पिटल के सभी जगहों की बारीकी से जांच कर रही है।

गौरतलब कि, पूर्णिया के फातमा हॉस्पिटल से टैक्स चोरी का मामला सामने आया था जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है। पिछले दो दिनों से आयकर विभाग की टीम हॉस्पिटल में छापेमारी कर रही है। पिछले दो दिनों से चल रही इस छापेमारी की हर एक सूचना आयकर अधिकारी पटना स्थित अपने वरीय अधिकारी को दे रहे हैं। वहीं, वरीय अधिकारियों द्वारा इस संबंध में उन्हें दिशा निर्देश भी दिया जा रहा है। वहीं, इस पूरे मामले को लेकर रेड कर रहे एक अधिकारी ने बताया कि हॉस्पिटल के आय का लेखा-जोखा मिलाया जा रहा है।

जांच के दौरान हॉस्पिटल से जमीन के कई ऐसे दस्तावेज मिले हैं जो शहरी क्षेत्र के भूखंड बताए जा रहे हैं। इस पूरे मामले को लेकर कहा जा रहा है कि डॉक्टर दंपती का मधुबनी के मिस्त्री टोला में एक आलीशान मकान का निर्माण हो रहा है जिस कारण वे दोनों हॉस्पिटल के ऊपरी मंजिल पर ही रह रहे थे। छापेमारी के दौरान डॉक्टर दंपती हॉस्पिटल में मौजूद थे जबकि रोगी का भी आना जाना लगा हुआ है। छापेमारी के दौरान डॉक्टर दंपती और किसी भी स्टाफ को बाहर जाने की अनुमति नहीं मिली है जब तक छापेमारी नहीं हो जाती कोई भी बाहर नहीं जा सकता है। फिलहाल इस तरह की बडी छापामारी अभियान से शहर के स्वास्थ्य महकमे में खलबली सी मच गयी है। समाचार प्रेषण तक फातमा हाॅस्पीटल में छापामारी अभियान जारी ही था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network