लालू और मीसा को मिली जमानत, 29 मार्च को होगी अगली सुनवाई

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 15 मार्च 2023 : नई दिल्ली। नौकरी के बदले जमीन देने के मामले में बिहार के  पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद , उनकी पत्नी पूर्व सीएम राबडी देवी और राज्यसभा सदस्य बेटी मीसा भारती बुधवार को दिल्ली की अदालत में पेश हुए . लालू यादव,  दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने कुल 16 आरोपियों को जमीन के बदले नौकरी घोटाला मामले में तलब किया है.

सीबीआई की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए कोर्ट ने सभी आरोपियों को पेश होने के लिए समन जारी किया था. आरोप है कि लालू प्रसाद यादव ने 2004 से 2009 के बीच रेलमंत्री रहते हुए 12 लोगो को ग्रुप डी मे रेलवे के विभिन्न जोन मे नौकरी दी गई थी. नौकरी के बदले इनकी ज़मीन ले ली गई थी.

इसी मामले में पिछले सप्ताह सीबीआई ने राबड़ी देवी और लालू प्रसाद से कई घंटे तक पूछताछ की है। फिर इसी मामले में इडी ने लालू परिवार तेजस्वी व उनकी दो बहनें सहित उनके करीबियों के यहां 15  से अधिक जगहों पर छापेमारी कर 600 करोड़  रुपए से अधिक  की अवैध सम्पति, सोना के सिक्के,सोना के जेवरात एवं विदेशी मुद्रा मिलने की आधिकारिक सुचना दी थी। अब इस मामले में सीबीआई का तेजस्वी पर भी शिकंजा कसना तय है। उनसे भी पूछताछ होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network