आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 17 जनवरी 2022 : नालंदा : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में जहरीली शराब पीने की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद से सूबे में एक ओर जहां सियासी तापमान बढ़ गया है वही दूसरी तरफ सरकार भी ताबड़तोड़ एक्शन में जुट गई है। नालंदा शराब कांड मामले में DGP ने जांच टीम गठित की है. जांच के लिये ADG लॉ एंड ऑर्डर और IG मद्य निषेध अमृत राज खुद नालंदा पहुंचे और पूरे मामले की जांच की. इसी कड़ी में राजधानी पटना से जहरीली शराबकांड मामले में बड़ा सरकारी अमला मामले की तहकीकात खातिर बिहार शरीफ पहुंचे है।इस अमले मद्य निषेध विभाग के अपर मुख्य सचिव,गृह विभाग के सचिव, ADG लॉ ऑर्डर, मद्य निषेध के IG, पटना प्रक्षेत्र के आईजी समेत तमाम वरीय अधिकारी शामिल है। अधिकारियों का दल जहां छोटी पहाड़ी के पहाड़तल्ली इलाके जो घटनास्थल चिन्हित किया जा रहा है का बेहद सूक्ष्मता से मुआयना किया। वहीं घटनास्थल का बारीकी से मुआयना करने वाले इन उच्च अधिकारियों के अमले ने न केवल मीडिया से परहेज किया बल्कि सवालों के बाबत आश्चर्यजनक खामोशी अख्तियार किए रहा।

https://youtu.be/pBmhsXhWq4I

घटना के बाबत पत्रकारों द्वारा तमाम पूछे जा रहे सवालों के बाबत बिल्कुल मौन रहे अधिकारियों ने कुछ ऑन रिकॉर्ड नही बोल। लेकिन बहुत कुरेदने पर ADG लॉ एंड आर्डर ने ऑफ द रिकॉर्ड बातचीत में बताया की हम लोगों ने अब तक जहरीली शराब कांड मामले में अबतक कुल 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। साथ ही जारी इलाके के बेहद बारीकी से किए जा रहे काम्बिंग ऑपरेशन भारी मात्रा में शराब भी बरामद किया है। साथ ही इस मामले को लेकर कार्रवाई करते हुए थाना अध्यक्ष को निलंबित किया गया है। लगातार छोटी पहाड़ी क्षेत्र में छापेमारी की जा रही है।

इस इलाके में तमाम सरकारी अमले को लगाया गया है। राजस्व विभाग की टीम व उत्पाद विभाग की टीम पूरे पहाड़ी क्षेत्रों में तैनात है। साथ ही इस बसावट में बने तमाम घरों के कागजात व सरकारी दस्तावेज की सूक्ष्मता से जाँच खातिर राजस्व विभाग अधिकारी अतुल कुमार और स्वाति सौरभ के नेतृत्व में दस्ते को लगाया गया है। पूरे इलाके में पुलिस की बड़ी संख्या में मौजूदगी है और ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network