आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 24 मार्च 2023 : समस्तीपुर । अभी उजियारपुर और हरपुर एलौथ दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक लूट कांड की गुत्थी सुलझी भी नहीं थी कि अपराधियों ने शुक्रवार को पूसा थानाक्षेत्र के महमदा स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से दिनदहाड़े करीब ग्यारह लाख रुपए लूट कर पुलिस के समक्ष नयी चुनौती पेश कर दी और आराम से चलते बने। ताबड़तोड़ बैंक लूट की घटना से जिले में दहशत का माहौल है वहीं पुलिस कप्तान के अपराध मुक्त जिला की कवायद पर भी सवालिया निशान लग रहे हैं।

घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार घटना जिले के पूसा थाना क्षेत्र के महमदा चौक स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की है। शुक्रवार की सुबह बैंक खुलते ही कर्मियों ने काम शुरु किया ही था, कुछ ही ग्राहक अभी आये थे इसी बीच दनादन चार बदमाश हेलमेट पहनकर बैंक में घुसे और बैंक में मौजूद ग्राहकों एवं अधिकारियों को पिस्टल के बल पर बंधक बना लिया। पिस्तौल देख सभी सहम गये, इसी दौरान विरोध करने पर बैंक प्रबंधक श्रवण कुमार सहित बैंक कर्मियों एवं कुछ ग्राहकों के साथ बदमाशों ने मारपीट भी की। पिस्टल के दम पर शाखा प्रबंधक को कब्जे में लिए हुए लगभग 11 लाख रुपए बैग में डाला और मुजफ्फरपुर की ओर फरार हो गये। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बैंक खुलने के साथ ही चारो बैंक में घुसे और पिस्टल निकाल तान दिया, जिससे बैंक के सभी कर्मी एवं ग्राहक डर गए थे।

उधर घटना की सूचना मिलते ही पूसा थानाध्यक्ष दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली, इसी बीच एसपी विनय तिवारी, सदर डीएसपी सेहबान हबीब फखरी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी पहुंचकर मामले की जांच में जुट गये है। बैंक के अन्दर और बाहर लगे सीसी टीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। पुलिस गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। बता दें कि केवल मार्च महीने में लूट की तीन घटना घटी है। और खास बात ये कि तीनो मामले में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के विभिन्न शाखाओं को निशाना बनाया गया है क्योंकि इन बैंकों पर सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं होते। बदमाश बैंक में सुरक्षा गार्ड नहीं होने का ही फायदा उठा रहे हैं। साथ ही तीनो मामले में चार बदमाश हेलमेट पहन कर आए और सबको बंधक बना कर लूटपाट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network