आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 26 फरवरी 2022 : रांची। टीशर्ट-टॉफी स्कैम केस झारखंड में वर्ष 2016 में 13 नवंबर से 15 नवंबर के बीच हुए झारखंड राज्य स्थापना दिवस समारोह में टॉफी, टी-शर्ट, गीत-संगीत व साज-सज्जा घोटाले में झारखंड पुलिस के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रारंभिक जांच  दर्ज कर ली है। इसके साथ ही एसीबी ने अनुसंधान शुरू कर दी है। गत तीन फरवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने इस अनुसंधान के लिए मंजूरी दी थी।

घोटाले की शिकायत पूर्व मंत्री एवं विधायक सरयू राय ने एसीबी से की थी। जून-2021 में विधायक सरयू राय की शिकायत पर एसीबी ने झारखंड सरकार से अनुसंधान के लिए अनुमति मांगी थी, जिसपर विचार के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अनुसंधान की अनुमति दी थी।

विधायक सरयू राय ने जांच के ल‍िए द‍िया था एसीबी को आवेदन

गौरतलब है कि गत वर्ष विधायक सरयू राय ने एसीबी को आवेदन देकर पूरे मामले की जांच का आग्रह किया था। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर आग्रह भी किया था कि झारखंड को बदनाम करने वाले इस घोटाले की जांच एसीबी या सीबीआइ से कराई जाए ताकि इस घोटाले की निष्पक्ष जांच हो सके और दोषी बचने नहीं पाएं। उन्होंने इस घोटाले को मैनहर्ट से अधिक गंभीर बताया था। उन्होंने यह भी कहा था कि सीबीआइ से जांच इसलिए कराई जा सकती है क्योंकि टी-शर्ट की खरीद का मामला दो राज्यों झारखंड व पंजाब से संबंधित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network