-जेल में कैदी पहुंचाने गए चौकीदार के साथ जेल सिपाही ने की मारपीट
-जेल में पदस्थापित सिपाही ने बोला पहले जेल गेट के बाहर से पानी लेकर आओ तब कैदी जमा होगा

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 27 मार्च 2023 : अररिया : अररिया जेल में पदस्थापित सिपाहियों के द्वारा सिकटी थाना में पदस्थापित चौकीदार के साथ मारपीट करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के मुताबिक सिकटी थाना में कार्यरत चौकीदार अमित कुमार पासवान के साथ जेल में पदस्थापित पुलिस ने रविवार की शाम मारपीट किया। जिसमें चौकीदार अमित पासवान गंभीर रूप से घायल हो गया.जिसको लेकर घायल चौकीदार ने नगर थाना में सोमवार को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाया है.दिए गये आवेदन में घायल चोकीदार ने कहा है कि रविवार को सिकटी थाना कांड संख्या 08/23 व 01/23 के अभियुक्त को लेकर कैदी स्कॉउट गाड़ी से चौकीदार शंकर पासवान,चौकीदार.प्रकाश पासवान,चौकीदार अनमोल पासवान व चौकीदार पंचानंद पासवान के साथ कैदी को कोर्ट में उपस्थित कराकर संधया करीब साढ़े छह बजे जेल के गया.जहाँ गेट पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस ने हमसबों को प्रवेश करा दिया.

इसी क्रम में गेट पर तैनात एक अन्य पुलिस कर्मी द्वारा मुझे रुपया देकर पानी का बोतल लाने को कहा.मेरे द्वारा उसे गेट के बाहर से पानी का बोतल लाकर उसे दे दिया गया.इसी बीच एक सिविल ड्रेस में पुलिस कर्मी ने मुझे बोला कि तुम बाहर क्यो गया इतना कहते ही मुझे मारने लगा.जिससे मेरा सिर फट गया व काफी चोट आयी. जबकि इसमें मेरा कोई कसूर नही है.मामले को लेकर घायल चौकीदार ने आवेदन की प्रतिलिपि डीएम,एसपी व सिकटी थानाध्यक्ष को भी देने की बात कही है.इधर नगर थाना में मामला दर्ज कराया गया है।

इस संदर्भ में अररिया पुलिस ने प्रेस विज्ञप्ति जारीकर मामले की पुष्टी करते हुए कहा है की जेल परिसर में कैदी पहुंचाने गऐ चौकीदार के साथ जेल के सिपाहीयों ने बेहरमी से मारपीट कर घायल दिया।इस संदर्भ में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।इस मामले की जांच अररिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पुष्कर कुमार स्वंय जेल जाकर की गई है एवं सीसीटीवी फुटेज को देखा गया है जिसमें स्पष्ट प्रतीत होता है कि जेल गेट पर सिविल में खड़े एक अन्य जेल के सिपाही द्वारा उक्त चौकीदार के साथ बेरहमी से मारपीट की जा रही है।इस संदर्भ में जेल पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में भी मामला दी गई है जिनके द्वारा भी इस मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network