आधे घंटे तक बैंक कर्मियों और ग्राहकों को बंधक बनाकर दिया घटना को अंजाम । पांच की संख्या में हथियारों से लैस अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम। 12 लाख का सोना और 3 लाख 75 हजार नगद का किया लूट। पुलिस अधीक्षक खुद कर रहे है मॉनिटरिंग,कई थानों की पुलिस कर रहे मामले की जांच।

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 18 अप्रैल 2023 : जमुई/चकाई । चकाई बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक से दिनदहाड़े हथियार बंद अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया । अपराधी पांच की संख्या में बैंक घुसे थे। जबकि एक बैंक के बाहर रेकी कर रहा था। शाखा प्रबंधक किशोर मयंक ने बताया की गोल्ड एवं कैश सहित 15. 75 लाख की लूट हुई है । घटना 9: 45 बजे की है। अपराधी दो बाइक से आये थे। बैंक खुलते ही ग्राहक बनकर ग्राहकों के साथ बैंक में घुस गए। सभी मास्क लगाए हुए थे। अपराधियों ने हथियार का भय दिखाते हुए बैंक प्रबंधक,कैशियर सहित अन्य कर्मियों एवं ग्राहकों को बंधक बना लिया। ग्राहकों एवं बैंक कर्मियों को बैंक परिसर में एक कोने में सभी को बैठा दिया और सभी के मोबाइल कब्जे में ले लिया। लॉकर खोलने में देरी करने पर बैंक कर्मियों के साथ मारपीट भी की। बैंक प्रबंधक ने बताया कि मंगलवार को 9.40 बजे बैंक खोला गया। पांच की संख्या में अपराधी बैंक ग्राहक बनकर पहुंचे और हथियार के बल पर बंधक बना लूट की घटना को अंजाम दिया। अपराधी करीब 25 मिनट तक बैंक में रुके। बैंक का लाकर खुलवा 12 लाख रुपये मूल्य का गोल्ड एवं 3 लाख 75 हज़ार रुपये नगद लूट लिया। अपराधी बैंक में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी ले गए। अपराधियों के निकलने पर बैंक का सायरन बजने पर घटना की जानकारी लोगों को लगी।

आसपास के लोगों ने बताया कि अपराधी तीन बाइक से आये थे और घटना को अंजाम देने के बाद गिरिडीह की ओर जाने वाले सड़क की ओर भाग निकले।भागने के क्रम में हड़बड़ी में एक बदमाश का हेलमेट जयप्रकाश चौक के पास गिर गया। चकाई थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक डा. शौर्य सुमन ने कहा कि बॉर्डर इलाका होने के कारण अपराधियो घटना को अंजाम दिया है। गिरिडीह और देवघर जिले के एसपी से घटना के उद्भेदन के लिए सहयोग मांगा गया है। इलाके में सक्रिय अपराधी गिरोहों की भी कुंडली खंगाली जा रही है । नक्सली इलाका होने के कारण नक्सलियों की सक्रियता से भी इनकार नहीं किया जा सकता। उस बिंदु पर भी छानबीन की जा रही है ।बैंकों की सुरक्षा के लिए समय-समय पर आवश्यक दिशा निर्देश एवं गाइडलाइन जारी किया जाता है। जल्द ही पूरे मामले का उद्भेदन कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network