https://youtu.be/ND2d1WrgI1g

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 07 जून 2023 : सासाराम : कलेक्ट्रेट परिसर स्थित अपने कार्यालय कक्ष में अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी चंद्रशेखर प्रसाद सिंह ने चकबंदी अधिकारियों व कर्मियों के साथ बैठक किया. जिसमें उन्होंने जिले के प्रखंड़ों में चकबंदी मामलों की गहन समीक्षा किया. समीक्षा के दौरान कार्यों में लापरवाही व उदासीनता पाये जाने पर संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को फटकार लगाते हुए कार्रवाई भी किया. जिन प्रखंडों में कार्य कुछ संतोषजनक पाए गए, उस प्रखंड के पदाधिकारियों व कर्मियों को चकबंदी के प्रति सक्रिय होकर ससमय मामलों का निष्पादन करने सहित कार्यो में तेजी लाने का सख्त निर्देश दिया.

समीक्षा के क्रम में एडीएम ने नोखा प्रखंड में चकबंदी के मामले में घोर उदासीनता पायी. जिस पर संज्ञान लेते हुए नोखा चकबंदी पदाधिकारी के वेतन निकासी पर रोक लगा दी. इसी तरह प्रखंड दावथ, काराकाट, रामगढ़, मोहनिया के चकबंदी कार्यालय में कार्यो के प्रति उदासिनता पायी गई. जिस पर एडीएम ने संज्ञान लेते हुए उक्त प्रखंडों के चकबंदी कार्यालय के बड़ा बाबूओं का वेतन निकासी पर रोक लगा दी. साथ ही इन अधिकारियों व कर्मियों को दो सप्ताह के अंदर संबंधित कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया, अन्यथा उनके वेतन निकासी पर रोक लगी रहेगी.

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

वहीं बैठक में चकबंदी की समीक्षा करते हुए अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी ने कहा कि अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले के सभी चकबंदी कार्यालयों में ब्लू प्रिंट नक्शा को प्रिंट कराने के लिए गुलजारबाग भेजना है. इस दौरान उप निदेशक से हस्ताक्षर से पहले उन सभी नक्शों के लिए उप निदेशक के आदेश पर चार टीम गठित की गई है.

https://youtu.be/3AeMNpQrB9s

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network