आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 08 दिसम्बर 2022 : बिक्रमगंज । काराकाट थाना क्षेत्र के चिकसील पंचायत अंतर्गत हरिहरपुर गांव में बुधवार की रात करीबन 1 से 2 बजे के आसपास खलिहान में रखें 6 बीघे के धान का बोझा जलकर राख हो गया । यह घटना कैसे घटित हुई , स्पष्ट नही हो पाई है ।

सूत्रों के हवाले बताया गया कि हरिहरपुर निवासी रंजय तिवारी उर्फ संजय तिवारी के 3 बीघा एवं छोटे चौबे पिता अवधेश चौबे के 3 बीघे का खलिहान में लगभग 6 बीघा जमीन का धान का बोझा रखा हुआ था , जो जलकर राख हो गया । इस घटना के संबंध में पीड़ित श्री तिवारी ने बताया कि रात्रि के समय हम लोग घर में सोए थे , कि अचानक गांव की कुछ महिला दरवाजे पर आकर चिल्लाते हुए बोली कि आपके खलिहान में आग लग गया है । खबर को सुन देखने के लिए हम दौड़े-दौड़े गए तो देखा कि मेरे खलिहान में आग लगा हुआ है । तिवारी ने बताया कि उसी वक्त फौरन काराकाट थानाध्यक्ष को इसकी सूचना दी गई । थानाध्यक्ष को सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड गाड़ी को भेजकर आग पर काबू पाया गया । मगर इतना ही देर में छः बीघे के धान का बोझा जलकर राख हो गया ।

पीड़ित इस घटना को देख हतास और निराश होकर पुनः घर लौट आया । उन्होंने बताया कि इसकी सूचना हमनें मौखिक रूप से चिकसील पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि योगेंद्र सिंह को दिया है । साथ ही इस मामले को लेकर पीड़ित के द्वारा लिखित आवेदन अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष को देने की बात बताई । इस संबंध में स्थानीय पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि योंगेद्र सिंह ने जले हुए धान के फसल की उचित मुआवजा दिलाने की बातें कही ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network