आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 04 मई 2023 : मेरठ। कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को यूपी एसटीएफ ने मेरठ में ढेर कर दिया। गौतमबुद्ध नगर के कुख्यात गैंगस्टर अनिल दुजाना को उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने मेरठ में मार गिराया है। शुरूआती जानकारी के मुताबिक मेरठ में यूपी एसटीएफ और अनिल दुजाना गैंग के बीच सीधी मुठभेड़ हुई। जिसमें अनिल दुजाना ढेर हो गया है। अनिल दुजाना गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में आतंक का पर्याय माना जाता था। मिली जानकारी के मुताबिक एसटीएफ और अनिल दुजाना के बीच सीधी मुठभेड़ हुई है। जिसमें अनिल दुजाना को मार गिराया गया है। साथ ही साथ यह भी इंफॉर्मेशन मिल रही है कि अनिल दुजाना अपने साथ एके-47 रखता था।
लखनऊ स्पेशल डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया आज STF और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ गैंगस्टर अनिल दुजाना घायल हुआ जिसकी बाद में मृत्यु हो गई। वह चार पहिया गाड़ी में यात्रा कर रहा था इसके पास से एक 32 की पिस्टल, एक 30 की पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं।

उन्होंने कहा अनिल दुजाना के ऊपर 64 से अधिक मुकदमें दर्ज थे और पिछले कुछ दिनों में जो माफियाओं और बदमाशों को सजा दिलाने का प्रयास किया गया था उसमें 2 अभियोगों में इसको सजा दी गई थी जेल से छूटने के बाद ये पुन: एक परिवार को धमकी दे रहा था इसने इस परिवार के दो सदस्यों की हत्या पूर्व में की थी। इसके गैंग में करीब 45 लोग है और इसके और साथियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की गई है।

अनिल दुजाना उत्तर प्रदेश के टॉप बदमाशों के लिस्ट में था और कुछ दिन पहले ही जेल से रिहा हुआ था, जेल से रिहा होते ही इसने अपने मामले में गवाहों को और व्यापारियों को डराना धमकाना शुरू कर दिया था। कई शिकायतें पुलिस को लगातार मिल रही थी। जानकारी मिली थीं कि जेल से रिहा होते ही उसने गौतमबुद्ध नगर में अपने खिलाफ गवाही दे रहे लोगों को धमकियां दी थीं। अनिल दुजाना गौतमबुद्ध नगर के दादरी थाना इलाके के दुजाना गांव का रहने वाला था। अनिल दुजाना अपराध की दुनिया में करीब 3 दसक से सक्रिय था। दिल्ली एनसीआर समेत हरियाणा और आसपास के जिलों में इस पर 50 से ज्यादा मामले दर्ज थे। हत्या लूट डकैती जैसे मामलों में यह हमेशा से शामिल रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network