आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 30 मई 2023 : रांची। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज रांची में चार और देवघर और आसपास के इलाकों सहित पूरे झारखंड में 12 स्थानों पर कांग्रेस के पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव और सहयोगियों के खिलाफ छापेमारी की है. मामला प्रदीप यादव और अन्य पर आयकर कार्रवाई से जुड़ा है. आयकर विभाग ने कुछ महीने पहले छापेमारी की थी और प्राथमिकी दर्ज की थी. ईडी पीएमएलए के तहत मामले की जांच कर रहा है. नवंबर 2022 में आईटी ने सबसे पहले प्रदीप यादव और बेरमो विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह के ठिकानों पर रेड की थी, जंहा से आईटी विभाग को कई दस्तावेज मिले थे, जिसके बाद आईटी की टीम ने इसे ईडी को रेफर किया था.

https://youtu.be/wbm9rlA22ms

भ्रष्टाचार के खिलाफ ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. प्रवर्तन निदेशालय की टीम के द्वारा दो अलग-अलग मामलों को लेकर आज झारखंड की राजधानी रांची सहित गोड्डा जिले में एक साथ दबिश दी गई. पहली कार्रवाई प्रवर्तन निदेशालय की टीम के द्वारा झारखंड कांग्रेस के पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव के रांची के डोरंडा स्थित सरकारी आवास के साथ-साथ गोंडा जिले के पोड़ैयाहाट स्थित उनके पैतृक आवास सहित उनके करीबियों के आवास पर हुई. पिछले वर्ष 4 नवंबर 2022 को इनकम टैक्स की टीम के द्वारा कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव के घर हुए छापेमारी के दौरान बरामद दस्तावेज के आधार पर सौंपी गई रिपोर्ट के बाद ईडी के द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की जा रही. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग से मामला जुड़ा हुआ है. कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव और उनके करीबी ठेकेदार, उनके निजी सहायक देवेंद्र पंडित के घर पर भी ईडी की दबिश जारी है.

पिछले साल नवंबर में भी ED ने मारा था छापा

पिछले वर्ष 4 नवंबर 2022 को कांग्रेस के दो विधायकों की आवास पर एक साथ छापेमारी हुई थी, जिसमें झारखंड कांग्रेस के बेरमो विधानसभा सीट से विधायक कुमार जय मंगल उर्फ अनूप सिंह और पोड़ैयाहाट से कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव शामिल थे. प्रवर्तन निदेशालय की टीम कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई बेनामी संपत्तियों के साथ-साथ पारिवारिक और करीबी मित्रों के नाम से विभिन्न व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में निवेश करने से संबंधित दस्तावेजों की छानबीन और पूछताछ कर रही है.

https://youtu.be/LGY0sfVjKGo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network