आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 अगस्त 2022 : नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पात्रा चॉल भूमि घोटाला मामले से संबंधित धन शोधन रोकथाम मामले में शिवसेना नेता संजय राउत और उनकी पत्नी वर्षा राउत से पूछताछ कर रहा है। राउत पहले से ही ईडी की हिरासत में हैं, जबकि उनकी पत्नी को पिछले गुरुवार को जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था।

उनके खाते से किया गया लेन-देन सामने आने के बाद वर्षा को तलब किया गया था। ईडी उनसे इस लेनदेन के बारे में पूछ सकती है। संजय राउत को रविवार को ईडी ने कई समन छोड़ने के बाद गिरफ्तार किया था। बाद में अदालत ने उन्हें ईडी की हिरासत में भेज दिया। ईडी ने इससे पहले डीएचएफएल यस बैंक मामले में पुणे के व्यवसायी अविनाश भोसले से पूछताछ की थी और सूत्रों ने दावा किया था कि वे इस मामले में भी राउत से पूछताछ करना चाहते थे।

सूत्रों ने बताया कि ईडी का पात्रा चॉल मामला भी डीएचएफएल मामले से जुड़ा है। ईडी ने अप्रैल में भूमि घोटाले के सिलसिले में राउत की संपत्ति कुर्क की थी। ईडी ने राउत के सहयोगी प्रवीण राउत की 9 करोड़ रुपये की संपत्ति और संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की 2 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। प्रवीण के पास अलीबाग में आठ पार्सल जमीन और वर्षा राउत के नाम पर पंजीकृत एक फ्लैट था जिसे कुर्क किया गया था। ईडी ने इस मामले में प्रवीण को गिरफ्तार किया था।

ईडी के एक अधिकारी ने कहा, “हमने एचडीआईएल के प्रवीण, सारंग वधावन, राकेश वधावन और गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन और अन्य के खिलाफ मामले में चार्जशीट दायर की है।” ईडी को जांच के दौरान पता चला कि प्रवीण ने वर्षा को कथित तौर पर 55 लाख रुपये का भुगतान किया था। यह भुगतान प्रवीण की पत्नी के बैंक खाते से किया गया था। ईडी ने इस पैसे को अपराध की आय करार दिया था। यह भी आरोप लगाया गया है कि संजय राउत का यात्रा खर्च प्रवीण ने वहन किया, जिसमें उनके होटल में ठहरने और हवाई टिकट शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network