आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 17 अक्टूबर 2022 : नई दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) सोमवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से आबकारी नीति घोटाले में पूछताछ कर रही है। सिसोदिया अपने मुख्यालय में सुबह 11 बजे जांच में शामिल हुए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि समन कुछ और नहीं बल्कि सिसोदिया को गुजरात के चुनाव से बाहर रखने की एक साजिश है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, सिसोदिया के घर से कुछ नहीं मिला। उनके लॉकर से भी कुछ नहीं मिला। यह मामला पूरी तरह से फर्जी है। सिसोदिया को पार्टी के लिए गुजरात जाना पड़ा। वे उसे गिरफ्तार करना चाहते हैं ताकि वह गुजरात न जा सके। लेकिन हमारा अभियान नहीं रुकेगा, सभी गुजराती हमारे साथ हैं.’

समन मिलने के बाद सिसोदिया ने सीबीआई पर भी आरोप लगाया।

सिसोदिया ने रविवार को ट्वीट किया, उन्होंने मेरे घर पर 14 घंटे छापेमारी की, उन्हें कुछ नहीं मिला। उन्होंने मेरे लॉकर की तलाशी ली। वहां भी कुछ नहीं मिला। वे मेरे गांव गए लेकिन खाली हाथ लौट आए। अब उन्होंने मुझे जांच में शामिल होने के लिए बुलाया है। मैं अपना बयान दर्ज कराने के लिए सीबीआई मुख्यालय जाऊंगा। मैं सुबह 11 बजे तक वहां पहुंच जाऊंगा। मैं जांच में पूरी तरह सहयोग करूंगा।”

सीबीआई उनसे आबकारी नीति में किए गए बदलावों के बारे में सवाल पूछ सकती है।

एक सूत्र ने कहा, सीबीआई पूछ सकती है कि उन्होंने 144.36 करोड़ रुपये क्यों माफ किए। टेंडर लाइसेंस पर भी छूट क्यों दी गई।

दिल्ली पुलिस ने सिसोदिया के घर के बाहर धारा 144 लागू कर दी। आप कार्यकर्ताओं के विरोध के मामले में अप्रिय घटनाओं से बचने के लिए कई पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया।

इस मामले में अब तक सीबीआई ने दो गिरफ्तारियां की हैं।

पिछले सोमवार को सीबीआई ने इस मामले में हैदराबाद के कारोबारी अभिषेक बोइनपल्ली को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान उसका नाम सामने आया। उसे जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था, लेकिन बताया गया कि वह पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा था और कथित तौर पर सीबीआई को गुमराह करने की कोशिश कर रहा था।

सूत्र ने कहा, एफआईआर में बोइनपल्ली का नाम नहीं था।

जोर बाग (दिल्ली) के व्यवसायी विजय नायर एजेंसी द्वारा गिरफ्तार किए जाने वाले पहले व्यक्ति थे। उसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया जो नायर का कथित सहयोगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network