आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 14 अप्रैल 2023 : हाजीपुर। बिहार के वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र में गुरुवार को अज्ञात अपराधियों ने भीम आर्मी के नेता राकेश पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल सका है। हत्या के बाद क्षेत्र में तनाव बना हुआ है। पुलिस के मुताबिक, पचदमिया गांव निवासी राकेश पासवान गुरुवार को दोपहर के बाद अपने घर के पास खड़ा थे कि बाइक पर सवार आए अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ गोलीबारी शुरू कर दी। गोली लगाने से पासवान वहीं गिर गए और अपराधी भाग गए।

गोली की आवाज सुनने के बाद इकट्ठा हुए लोगों ने आनन फानन में इन्हें अस्पताल ले गए। बताया जाता है कि इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। अस्पताल में उनकी मौत से आक्रोशित उनके समर्थकों ने हंगामा किया। यह पूरा मामला हाजीपुर के लालगंज थाना क्षेत्र के पंचदमिया गांव का है। गांव में रहने वाले राकेश पासवान भीम आर्मी से जुड़े थे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक गुरुवार की शाम एक शख्स राकेश के नजदीक आया। उसने पैर पकड़ प्रणाम किया और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगने से राकेश जमीन पर गिर पड़े। इस बीच आरोपी मौके से भागने में कामयाब हो गया।घटना की जानकारी मिलते ही लालगंज थाने के पुलिस अधिकारी घटना स्थल पहुंच युवक को सदर अस्पताल हाजीपुर लाया जहां चिकित्सक ने युवक को मृत घोषित कर दिया है।

सदर अस्पताल में समर्थकों का हंगामा

राकेश की मौत की सूचना पाकर भीम आर्मी के कार्यकर्ता भड़क गए। सैकड़ों कार्यकर्ता सदर अस्पताल पहुंचे और जमकर हंगामा कर दिया। समर्थकों ने सदर अस्पताल हाजीपुर से शव को पुलिस से छुड़ा कर अपने साथ ले गए। मृतक के सीने में चार गोली लगी हैं।

इधर, घटना के बाद क्षेत्र में तनाव है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है। हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। मृतक भीम आर्मी के जिलास्तर समिति के ऊंचे ओहदे पर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network