आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 दिसंबर 2023 : पटना। कर्नाटक के विजयपुरा के अलियाबाद औद्योगिक क्षेत्र में एक निजी खाद्य प्रसंस्करण इकाई के गोदाम में लगभग 100 टन मकई के बोरे के नीचे दब जाने से बिहार के सात मजदूरों की मौत पर बिहार के राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

सीएम नीतीश कुमार ने मृतक के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए बतौर मुआवजा देने की घोषणा की है। राज्यपाल आर्लेकर ने 7 मजदूरों की हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस दुर्घटना में मृत लोगों के परिजनों को धैर्य, साहस एवं संबल प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस घटना को दुखद बताया। मुख्यमंत्री ने बिहार के मृतक मजदूरों के परिजनों को मुख्यमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रूपये अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री ने दिल्ली में बिहार के स्थानिक आयुक्त को स्थिति का जायजा लेने तथा हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने एवं मृत मजदूरों के पार्थिव शरीर को पैतृक गांव पहुंचाने के लिए सभी समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। हादसे में घायल हुए लोगों के समुचित इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network