आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 18 मार्च 2023 : पटना। बिहार के लोगों पर तमिलनाडु में हमले की कथित फेंक न्यूज और वीडियो पोस्ट करने के आरोपी यूट्यूबर मनीष कश्यप ने शनिवार को बेतिया के जगदीशपुर थाने में सरेंडर कर दिया। कश्यप के घर पर शनिवार सुबह पुलिस टीमें पहुंची और कुर्की की कार्रवाई शुरु हो गई। मनीष कश्यप को जब यह पता चला तो उसने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। बिहार पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस और आर्थिक अपराध इकाई की 6 टीमें लगातार आरोपी को पकड़ने के लिए उसके ठिकानों पर दबिश दे रही थी। शनिवार को पुलिस कुर्की की कार्रवाई करने मझौलिया थाना क्षेत्र के महना डुमरी गांव पहुंची थीं।

बेतिया में मनीष के खिलाफ दर्ज हैं सात केस

ज्यादातर लोग मनीष कश्यप को यूटयूबर के रूप में जानते हैं। सोशल मीडिया पर उनके वीडियों को लोग पंसद करते हैं। पर ​बिहारियों पर तमिलनाडु में हमले का कथित फेंक वीडियो कोई पहला मामला नहीं है, जिसमें उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है। बेतिया में उनके खिलाफ सात आपराधिक केस दर्ज हैं। पांच मामलों में पुलिस उनके खिलाफ अदालत में चार्जशीट भी दाखिल कर चुकी है। एक केस में वह जमानत पर हैं, जबकि एक केस में पटना हाईकोर्ट ने मनीष की एंटीसिपेटरी बेल की याचिका को खारिज किया है।

तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले के फेंक वीडियो में थी तलाश

बीते दिनों मनीष कश्यप और उनके यूटयूब से संबंधित बैंक खाते भी फ्रीज किए गए थे, जिसकी खबर सुर्खियों में रही। उनके बैंक खातों में 42 लाख रुपये से अधिक धनराशि जमा थी। ​तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले के फेंक वीडियो के केस में पुलिए मनीष की तलाश में ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही थी। पटना, दिल्ली समेत अन्य शहरों में भी छापेमारी की गई थी। बहरहाल, शनिवार सुबह जब पश्चिम चंपारण की पुलिस टीमें सुबह मनीष कश्यप के घर पहुंचनी शुरु हुईं। उसके बाद कश्यप ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network