आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 अगस्त 2022 : सारण : नयागांव (सारण)आखिर किसके सह मात पर चल रहा है लाल बालू का काला खेल।बालू के खनन, परिवहन एवं भंडारण पर रोक के बावजूद भी इसके इशारे पर बालू लदे वाहन का पासिंग दिया जा रहा है।सोनपुर में बालू धंधेबाजों का हौसला इतना बढ़ गया है कि बालू के धंधे वालों ने सोनपुर के शिव बचन सिंह चौक पर ड्यूटी पर तैनात सोनपुर थाना में पदस्थापित एएसआई के साथ मारपीट करते हुए जबरन बालू लदा हाईवा लेकर फरार हो गया

इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया।मिली जानकारी के अनुसार शिव बचन सिंह चौक पर पुलिस बालू लदे ट्रक तथा हाईवा को रोककर चालान चेक कर रही थी।इसी बीच हाईवा के चालक से बालू का चालान मांगा गया। चालान मांगने पर चालक पुलिस से ही उलझ गया। पहले बात तू तू मैं मैं से शुरू हुई इसके बाद मारपीट में तब्दील हो गई। वही मौके का फायदा उठाकर बालू के एक धंधेबाज ट्रक को लेकर फरार हो गया दूसरी ओर उक्त ट्रक के चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।वही हाईवा लेकर फरार हुआ व्यक्ति हाईवा का मालिक बताया जा रहा है। सोनपुर थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मी एएसआई बैजनाथ राम ने सोनपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

एएसआई ने बताया की ड्यूटी के दौरान दिन के एक बजे एक हाईवा के चालक को रुकने का संकेत देकर उससे चालान मांगा। इसी पर वह आग बबूला हो गया और पहले मुझसे कहा सुनी किया इसके बाद झगड़ा झंझट करने लगा। इस दौरान गाड़ी में बैठा एक व्यक्ति बैरियर में गाड़ी लेकर वहां से चलता बना। वहीं पुलिस ने हाईवा के चालक वैशाली जिला जंदाहा के लखींद्र राय का पुत्र सुधीर राय को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ के दौरान चालक ने बताया कि गाड़ी लेकर भागने वाला हाईवा का मालिक ही है।उक्त गाड़ी मालिक वैशाली जिला गंगा ब्रिज थाना अंतर्गत तेरसिया के दीपक राय के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है।बता दें कि एक सप्ताह पहले शिवबचन चौक पर ही बालू कारोबारियों ने बैरियर को तोड़ते हुए पुलिसकर्मियों को कुचलने के प्रयास किया था जिसमे पुलिसकर्मियों ने भागकर अपनी जान बचाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network