आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 18 जनवरी 2024 : मुंबई। एक चौंकाने वाली घटना में, एड. उनके सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के एक विजिटिंग वकील राजीव शुक्ला को बारबेक्यू नेशन से पार्सल में शाकाहारी भोजन मंगाने पर मिला, जिसमें कथि‍त रूप से मरा हुआ चूहा और कुछ तिलचट्टे थे। 35 वर्षीय शुक्ला पर्यटन के लिए मुंबई आए थे और उन्होंने 8 जनवरी को बारबेक्यू नेशन के वर्ली आउटलेट, जहां अमीर और मशहूर हस्तियां अक्सर आते हैं, को रात के खाने का ऑर्डर दिया था। शाकाहारी थाली की कीमत लगभग 641 रुपये थी।

शुद्ध शाकाहारी ब्राह्मण ने भोजन के पैकेट में से ‘दाल मखनी’ निकालकर खाना शुरू किया, तो उसमें एक मरा हुआ चूहा और कुछ तिलचट्टे देखे। उन्हें फूड प्वाइजनिंग का सामना करना पड़ा और उन्हें बीएमसी के बीवाईएल नायर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका तीन दिन से अधिक समय तक इलाज चला। शुक्ला ने बारबेक्यू नेशन को एक ईमेल भेजकर उनका ध्यान मिलावटी भोजन की ओर आकर्षित किया, जिसका एक बड़ा हिस्सा उन्होंने चूहे-तिलचट्टों की पता लगने से पहलेे ही खा लिया था। उन्होंने दावा किया कि नागपाड़ा पुलिस स्टेशन बारबेक्यू नेशन के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं कर रहा। उन्होंने अपनी वेदना को उजागर करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह और पीयूष गोयल, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस और अन्य को टैग किया है।

उनके सीरियल पोस्ट में लिखा है: “मैं राजीव शुक्ला (शुद्ध शाकाहारी) जो कि प्रयागराज से था, मुंबई गया, 8 जनवरी 24 की रात को बारबेक्यू नेशन, वर्ली आउटलेट से शाकाहारी भोजन का डिब्बा ऑर्डर किया, इसमें एक मरा हुआ चूहा था। मैं 75 से अधिक घंटों तक अस्पताल में भर्ती रहा। अभी तक नागपाड़ा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज नहीं की गई है। उन्होंने कहा,“मैं मुंबई घूमना चाहता था और इसलिए मैं प्रयागराज से आया, लेकिन संभवतः, यह मेरी आखिरी यात्रा हो सकती है। मैं एक ब्राह्मण हूं और शुद्ध शाकाहारी हूं, लेकिन जब मेरा बारबेक्यू नेशन से ऑर्डर आया, तो इसने मुझे जीवन का सबसे बड़ा झटका दिया। खाने में मरा हुआ चूहा और तिलचट्टे थे। मुझे फूड प्वाइजनिंग हो गई और मुझे नायर अस्पताल में भर्ती कराया गया।”

अभी तक बारबेक्यू नेशन की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network