आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 06 दिसंबर 2023 : डेहरी ऑन सोन । पंचायत के बस्तीपुर में गंदा पानी का निजी जमीन पर गिर रहा था जिससे संक्रामक बीमारी होने का खतरा बना हुआ था। मुखिया के अनुरोध पर डेहरी एसडीएम अनिल कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम त्रिवेदी, अंचलाधिकारी अनामिका कुमारी तथा पंचायती राज पदाधिकारी विजय कुमार सहित जनता दल के प्रदेश महासचिव का मुखिया प्रतिनिधि बिंद्रा चंद्रवंशी ने संयुक्त रूप से स्थल निरीक्षण किया। वहां पर बहुत सारे ग्रामीण इकट्ठा थे। जल जमाव का निराकरण हेतु एसडीएम अनिल कुमार सिन्हा ने पंचायती राज पदाधिकारी को निर्देश दिया की जो पूर्व में आहार में पानी आया था उसे अवरोध कर दिया गया है । तो तत्काल उस अवरोध को खत्म करके पानी को सरकारी पोखरा में गिरने दें।

ग्रामीणों ने बताया कि बरसों बरसों से पूरे बस्ती पूर्व भैंसा गांव का पानी इसी रास्ते होकर आहार पोखर में गिरता था। वहीं दूसरी ओर मुखिया के द्वारा भैंसा प्राथमिक विद्यालय का भवन बनाने के लिए सरकारी जमीन नहीं होने के कारण जो मानिकपुर में चलता है वह सभी पदाधिकारी द्वारा शिशु विद्यालय जहां पर स्कूल पहले चलता था उसका भी निरीक्षण किया गया तथा मुखिया को निर्देशित किया गया कि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर सिंचाई विभाग में जो भूमि पड़ता है उसे अनापत्ति लेने के लिए कहा गया तथा फिर आगे की कार्रवाई को मैडम के माध्यम से जिला को भेजी जाएगी। वहीं तीसरी समस्या युवराज की नलकूप सुजानपुर में है ।बिजली कनेक्शन के आभाव भाव में बंद पड़े हैं। दर्जनों किसान उससे लाभ से वंचित है।

मौके पर तिलौथू विद्युत विभाग के कन्या अभियंता वार्ड सदस्य सानू दुबे धनंजय कुमार सिंह प्रदेश के महासचिव एवं मुखिया प्रतिनिधि विंध्य चंद्रवंशी सतनारायण राम कृष्ण सिंह विजय राय डब्लू सिंह राजकुमार प्रजापति भुवर यादव शकील अंसारी दर्जनों किसान एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network