जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, जब एजेंसी कार्रवाई करती है तो एजेंसियों पर हमला किया जाता है. कुछ दलों ने मिलकर भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है.’

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 28 मार्च 2023 : नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्ष पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की वजह से इनकी जड़ें हिल गई है. उन्होंने कहा कि आज भारत को रोकने के लिए संवैधानिक संस्थाओं पर प्रहार किया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि जब कोर्ट कोई फैसला सुनाता है तो कोर्ट पर सवाल उठाए जाते हैं. न्यायिक प्रणाली पर हमले होते हैं. आप सब देख रहे हैं. 

पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा?

पीएम मोदी ने दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय से पार्टी के नए आवासीय परिसर का उद्घाटन करने के बाद कहा, देश की नींव को बदनाम करने का अभियान छेड़ा जा रहा है. उसकी विश्वसनियता खत्म करने के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं. जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, जब एजेंसी कार्रवाई करती है तो एजेंसियों पर हमला किया जाता है. कुछ दलों ने मिलकर भ्रष्टाचारी बचाओ अभियान छेड़ा हुआ है. 

भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों दोनों की जड़ें हिला दी है

पीएम मोदी ने कहा, आज भ्रष्टाचार में लिप्त जितने चेहरे हैं, वो सब एक साथ, एक मंच पर आ गए हैं. देश देख रहा है. देश समझ रहा है. भ्रष्टाचार ने हमारे देश का बहुत नुकसान किया है. दीमक की तरह नुकसान किया है. जनता देख रही है कि पहले की सरकारों ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की है. पिछले 9 साल में बीजेपी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जो अभियान चलाया है…आज भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों दोनों की जड़ें हिला दी है. ये इस बात का प्रमाण है कि जब बीजेपी आती है भ्रष्टाचार भागता है.

उन्होंने कहा, PMLA के तहत 2004 से 2014 के बीच 5000 करोड़ रुपये के करीब संपत्ति जब्त की गई थी. इसी एक्ट के तहत पिछले 9 सालों में एक लाख 10 हजार करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त की गई है. इस एक्ट के तहत दोगुने से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं. 15 गुना ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारे यहां कुछ लोगों ने कांग्रेस शासन के दौरान बैंकों को जमकर लूटा है. बैंकों का 22 हजार करोड़ नुकसान करके विदेश भाग गए. आज बीजेपी सरकार ने इनलोगों की करीब 20 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त करवा दी. PMLA एक्ट के तहत करीब 5000 केस दर्ज किए गए हैं. सैकड़ों अधिकारियों को संविधान दिखाया और नियम दिखाए…और जबरन रिटायर किया गया. उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है. पूरे देश की जनता आज भ्रष्टचारियों के खिलाफ हो रही कार्रवाई से खुश है. मैं जहां जाता हूं लोग यही कहते हैं. मोदी जी रुकना मत. 

मुझे भी जेल में डालने के लिए जाल बिछाए

पीएम मोदी ने कहा, जब हम इतना सारा करेंगे, तो कुछ लोग नाराज होंगे ही, अपना गुस्सा भी निकालेंगे. इनके झूठे आरोपों से भ्रष्टाचार की कार्रवाई नहीं रुकेगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी को डगर-डगर पर भ्रष्टाचार से लड़ना है. भाई-भतीजावाद से लड़ना है. संप्रदायवाद और जातिवाद से लड़ना है. बीजेपी को भारत विरोधी विदेशी ताकतों से लड़ना है. पीएम मोदी ने कहा, इन लोगों ने मुझे भी जेल में डालने के लिए जाल बिछाए, लेकिन वो पूरी तरह नाकाम रहे. मुझे लोग कहते हैं कि मोदी जी दो-दो बार पीएम बन गए, अब आराम कर लो. उन लोगों को पता नहीं है कि बीजेपी के कार्यकर्ता की नियति में आराम नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network