आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 नवंबर 2023 : माँझी : माँझी नगर पंचायत क्षेत्र के दुर्गापुर तथा सहाबलपुर गाँव के सामने लगभग आधा किमी उत्तर रहर के एक खेत से बुधवार को माँझी थाना पुलिस ने एक बृद्ध का क्षत विक्षत शव बरामद किया है। मृतक स्थानीय दुर्गापुर गाँव निवासी अशोक साह उम्र 65 वर्ष बताया जाता है। परिजनों ने बताया कि मृतक सोमवार को रहस्यमय ढंग से घर से लापता था। उसके लापता होने के बाद घर के लोग अगल बगल के गाँवों के अलावा अपने नाते रिश्तेदारों के यहाँ जाकर उसकी खोजबीन कर रहे थे।

https://youtu.be/wbm9rlA22ms?si=wFNs1lqGkwG7RV9Y

परिजनों ने मंगलवार को मृतक के लापता होने की लिखित जानकारी माँझी थाना पुलिस को भी दी थी। पुलिस को दिए आवेदन में परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से उसे ढूंढ निकालने में मदद की भी गुहार लगाई थी। परिजनों ने लापता बृद्ध को ढूंढने के लिए उसका फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल किया था। इस बीच बृद्ध की हत्या की मनहूस खबर पाकर घर में कोहराम मच गया। घर की महिलाएँ तथा अन्य परिजन रो रो कर बेहाल हो रहे थे। महिलाएँ रोते रोते बार बार बेहोश हो जा रही थी जिन्हें आस पड़ोस की महिलाएँ पानी छिड़ककर होश में लाने का प्रयास कर रही थीं। उन्हें सम्हालने में आसपास के ग्रामीण खासे परेशान थे।

उधर रहर के खेत में बृद्ध का शव पड़े होने की सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुँची पुलिस ने तहकीकात करने के बाद आशंका ब्यक्त की कि हत्यारों ने पहले रस्सी के सहारे मृतक की गला दबाकर हत्या कर दी होगी तथा बाद में उसके जीवित होने की आशंका के भय से अपराध कर्मियों ने बेरहमी से उसका गला भी रेत डाला। पुलिस ने धटना स्थल पर मृतक के शव के समीप पड़ा हुआ उसका गमछा तथा हत्या में प्रयुक्त रस्सी भी बरामद की है। इस बीच शव मिलने की खबर पाकर घटनास्थल पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने थानाध्यक्ष अशोक कुमार दास से एक स्वर से हत्यारों की यथाशीघ्र गिरफ्तारी की पुरजोर मांग की। ग्रामीणों की मांग पर थानाध्यक्ष ने हर हाल में परिजनों को न्याय दिलाने तथा हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

बाद में पुलिस ने शव को उठाकर उसे पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक बेहद ही मिलनसार तथा मृदुभाषी स्वभाव का ब्यक्ति था। मृतक ने दो दो शादियां की थी। मृतक की पहली पत्नी से दो पुत्र व एक पुत्री तथा उसकी दूसरी पत्नी से एक पुत्र व पाँच पुत्रियाँ हैं। मृतक की पहली पत्नी का निधन वर्षों पहले हो चुका है। मृतक की कुल नौ बेटे बेटियों में से सात की शादी हो चुकी हैं जबकि एक पुत्र व एक पुत्री अभी भी अविवाहित हैं। मौके पर मौजूद कई ग्रामीणों द्वारा दबी जुबान बृद्ध की हत्या के लिए हत्यारों के प्रेम प्रसंग में उसके वाधक बनने को प्रमुख कारण बताया जा रहा था। मृतक बेहद गरीब था तथा मजदूरी आदि करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network