आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 05 जनवरी 2023 : पटना | बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) की तृतीय स्नातक स्तर की प्राथमिक परीक्षा (पीटी) के प्रश्न पत्र आउट होने के बाद पूरी परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सड़क पर उतरे अभ्यर्थियों ने बुधवार को पटना की सड़कों पर जमकर हंगामा किया। इसके बाद पुलिस ने अभ्यर्थियों पर जमकर लाठियां चलाई। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, परीक्षा अभ्यर्थी बुधवार को तीनों पेपर की परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर गांधी मैदान से जेपी गोलंबर होकर आयोग के दफ्तर की ओर बढ़ रहे थे। राज्यभर से पटना आए अभ्यर्थियों को पुलिस ने राजधानी के डाकबंगला चौराहे पर रोकने की कोशिश की। इस दौरान अभ्यर्थी जब अपनी जिद पर अड़े रहे तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान चौराहे पर अफरा तफरी की स्थिति बन गई।

इस बीच, बताया जा रहा है कि कुछ अभ्यर्थियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है।

अभ्यर्थी सरकार और आयोग पर तानाशाही का आरोप लगा रहे है। अभ्यर्थियों का कहना है कि सचिवालय सहायक की यह परीक्षा दिसंबर में ली गई थी। परीक्षा शुरू होते ही पेपर लीक हो गया। बाद में जाँच के बाद बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने पहली पाली में ली गई परीक्षा को रद्द करने की घोषणा की।

छात्रों का कहना है कि परीक्षा तीनों पालियों की रद्द की जाए और जल्द से जल्द परीक्षा ली जाए। उनका कहना है कि पेपर तीनों पालियों के लीक हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network