आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 फरवरी 2022 : लखीसराय : लखीसराय जिले से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। जहां जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के जंगलों में पुलिस और नक्सली के बीच मुठभेड़ हुई है। मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ अभी भी जारी है और अब तक तीन नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है की पीरी बाजार के घोघी कोड़ासी में पुलिस के साथ मुठभेड़ में वीरेंद्र कोड़ा और जगदीश कोड़ा नाम के कुख्यात नक्सली मारे गए है।

एसपी सुशील कुमार भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। पुलिस को स्वचालित हथियार भी हाथ लगे हैं। जानकारी के मुताबिक लखीसराय पुलिस को बालेश्वर कोड़ा और अर्जुन कोड़ा के दस्ता के इलाके में आने की सूचना मिली थी जिसके बाद एसपी सुशील कुमार के नेतृत्व में इलाके की घेराबंदी की गई। इसी बीच नक्सलियों ने पुलिस पर ही गोलीबारी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए दो नक्सलियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में पुलिस को एसएलआर रायफल, पिस्टल समेत अन्य आपत्तिजनक सामान मिले हैं। फिलहाल पुलिस पूरे इलाके की घेराबंदी करने में जुटी हुई है। नक्सलियों के खिलाफ पुलिस के इस ऑपरेशन में एसएसबी, कोबरा बटालियन और एसटीएफ भी शामिल है।

बताते चलें की इस इलाके में आज भी नक्सली बेहद सक्रिय हैं। लखीसराय जिले के झारखण्ड से सटे होने के कारण नक्सली गंभीर वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। इसी कड़ी में आज पुलिस को यहां नक्सलियों के आने की सूचना मिली थी। इसके बाद पुलिस की ओर से यह कार्रवाई की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network