आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 01 जुलाई 2022 : पटना : बिहार की राजधानी पटना के सिविल कोर्ट में शुक्रवार 1 जुलाई को दोपहर बाद अचानक एक बम ब्लास्ट हो गया। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अफसर घायल हो गए हैं। ब्लास्ट हुए बम को कदमकुआं थाना की पुलिस सबुत के तौर पर पेश करने के लिए कोर्ट में लेकर आई थी। इस बम को पटना के एक हॉस्टल से कुछ दिन पहले जब्त किया गया था। बरामद बम को मामले की सुनवाई के लिए कोर्ट में पेश किया जा रहा था। पेशी के दौरान ही बम ब्लास्ट हो गया।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने तुरंत हालात पर काबू पाया। विस्फोट के बाद पुलिस के आलाधिकारी सिविल कोर्ट पहुंचे हैं और मामले की छानबीन की जा रही है। पीरबहोर थाने की पुलिस मौके पर मौजूद रहे। धमाके में एक पुलिस कर्मी के जख्मी होने की खबर सामने आ रही है। विस्फोट होने वाले बम की तीव्रता बहुत कम थी, जिसके कारण ज्यादा नुकसान नहीं हुआ।

धमाके में जख्मी पुलिस कर्मी को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया है। मामले की जानकारी देते हुए पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि धमाके में ASI मदन सिंह का दायां हाथ जख्मी हो गया है। बताया जा रहा है कि यह बम पिछले दिनों शहर के पटेल छात्रावास से बरामद किया गया था, जिसे कोर्ट में सबूत के तौर पर पेश करने को लेकर लाया गया था। कोर्ट में सुनवाई से पहले सब इंस्पेक्टर बम को एक टेबल पर रखकर कागजी खानापूर्ति कर रहे थे। इसी दौरान टेबल पर रखा बम अचानक फट गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network