आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 30 मई 2022 : नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। ईडी ने हाल ही में अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, इंडो मेटल इंपेक्स प्राइवेट लिमिटेड, प्रयास इंफोसोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड, मंगलायतन प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड, जेजे आइडियल एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड, स्वाति जैन, सुशीला जैन और इंदु जैन की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया है। तीनों महिलाएं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की रिश्तेदार हैं।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि उन्हें मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) मामले की जांच के दौरान पता चला कि 2015-16 की अवधि के दौरान, जब जैन एक लोक सेवक थे, उनके स्वामित्व और नियंत्रण वाली उपरोक्त कंपनियों को हवाला मार्ग के माध्यम से कोलकाता स्थित प्रवेश ऑपरेटरों को हस्तांतरित नकद के बदले शैल कंपनियों से 4.81 करोड़ रुपये की आवास प्रविष्टियां (एकोमॉडेशन एंट्रीज) प्राप्त हुईं।

आरोप है कि इन राशियों का उपयोग भूमि की सीधी खरीद के लिए या दिल्ली और उसके आसपास कृषि भूमि की खरीद के लिए लिए गए ऋण की अदायगी के लिए किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network