आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 02 जून 2022 : श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में गुरुवार को आतंकियों ने एक बैंक मैनेजर की हत्या कर दी है। राजस्थान के विजय कुमार काम कर रहे थे तभी अपराधियों ने बैंक में घुसकर उन्हें गोली मार दी। बैंक में मौजूद लोगों ने आनन-फानन में विजय कुमार को जिला अस्पताल पहुंचाया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी।

विजय कुमार कुलगाम जिले के अरेह मोहनपोरा स्थित इलाकी देहाती बैंक में काम करते थे। वह राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे। हमले के तुरंत बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस, भारतीय सेना और अर्धसैनिक बलों की एक संयुक्त टीम ने आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी। आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

घटना का सीसीटीवी फुटेज आया सामने

बैंक मैनेजर की हत्या की घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि मैनेजर गेट के सामने बैठे हुए थे। चेहरे पर मास्क लगाए एक आतंकी बैंक में घुसता है। उसके हाथ में एक छोटा बैग था। उसने पिस्टल उसी बैग में छिपा रखा था। बैंक में घुसकर आतंकी मैनेजर को देखता है। इसके बाद वह बाहर की ओर देखता है और फिर वापस घूमकर नजदीक से मैनेजर को गोली मार देता है। गोली चलाने के बाद वह तेजी से दौड़ते हुए भाग जाता है। 

दो दिन में टारगेट किलिंग की हुईं दो घटनाएं

पिछले तीन दिन में कश्मीर में टारगेट किलिंग की यह दूसरी घटना है, जिसमें हिंदूओं को निशाना बनाया गया है। कुलगाम में ही आतंकियों ने टीचर रजनी बाला की हत्या कर दी थी। रजनी बाला कुलगाम जिले के गोपालपोरा इलाके के एक स्कूल की शिक्षिका थी।  वह अपने पति और बेटी के साथ जम्मू संभाग के सांबा में रहती थी। पिछले सप्ताह बडगाम के चदूरा इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों ने टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या कर दी थी। वहीं, 12 मई को बडगाम जिले में आतंकवादियों ने राजस्व विभाग के कर्मचारी राहुल भट की हत्या कर दी थी। 

जम्मू में विरोध प्रदर्शन तेज 

बैंक मैनेजर की हत्या के बाद जम्मू में हिंदू समुदाय के सरकारी कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा विरोध प्रदर्शन तेज हो गया है। टारगेट किलिंग की घटनाएं बढ़ने से जम्मू- कश्मीर में काम कर रहे हिंदू अल्पसंख्यकों में डर बढ़ गया है। ये लोग सुरक्षा के इंतजाम और जम्मू में अपने तबादले की मांग कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network