रूस की सेना को किया अलर्ट, कोई बड़ी कार्रवाई की आशंका

रूसी राष्ट्रपति पर यूक्रेन ने किया ड्रोन अटैक, बाल-बाल बचे व्लादिमिर पुतिन

क्रेमलिन में मार गिराए गए ड्रोन, रूस का बड़ा दावा

आर० डी० न्यूज़ नेटवर्क : 03 मई 2023 : रूस ने दावा किया है कि यूक्रेन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या की कोशिश की है। रूसी राष्ट्रपति कार्यालय के मुताबिक, यूक्रेन ने मंगलवार रात क्रेमलिन आवास पर दो ड्रोन से हमला किया। राष्ट्रपति कार्यालय के द्वारा जारी किए गए बयान के अनुसार, ड्रोन को इलेक्ट्रॉनिक वारफेयर उपायों का उपयोग करके नीचे गिराया गया था। हालांकि, कोई हताहत या क्षति नहीं हुई। आरटी की रिपोर्ट के अनुसार, मॉस्को इस घटना को आतंकवाद का कार्य मानता है।

राष्ट्रपति कार्यालय के अनुसार, यह घटना मंगलवार देर रात हुई और दोनों मानव रहित विमान क्रेमलिन के मैदान में गिर गए। आरटी की रिपोर्ट के अनुसार, ड्रोन का शेड्यूल प्रभावित नहीं हुआ।

बयान में कहा गया है कि हम इसे एक पूर्व नियोजित आतंकवादी कार्रवाई और रूसी राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास करार दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना विजय दिवस और 9 मई को होने वाली परेड से पहले हुई है, जब विदेशी मेहमानों के मौजूद रहने की उम्मीद थी।

बयान में कहा गया है कि रूस अपने चयन के तरीके, स्थान और समय में जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेसकोव ने पत्रकारों को बताया कि ड्रोन के वक्त राष्ट्रपति क्रेमलिन में मौजूद नहीं थे। इस ड्रोन हमले से राष्ट्रपति के कामकाज पर कोई असर नहीं पड़ा है।

सोशल मीडिया पर वीडिया भी वायरल हो रहा है। वीडियो में क्रेमलिन के पीछे धुआं उठता दिखाई दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !! Copyright Reserved © RD News Network